fbpx
News

चुनावों में तस्करी के लिए यात्रीबस से लाई जा रही 11.50 लाख की शराब हापुड़़ में पकड़ी ,दो अन्तर्राज्जीय तस्कर गिरफ्तार


हापुड़(अमित मुन्ना/अनूप सिन्हा)।

यूपी में चुनावी सरगर्मियां तेज होते ही शराब तस्कर सक्रिय हो गए। हरियाणा से सप्लाई के लिए लाई जा रही 11.50 लाख की 172 पेटियां व अशोका लीलँड यात्री बस पुलिस ने बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार रविवार को हरियाणा से एक कैंटर में 145 बोतल हरियाणा मार्का की शराब तस्करी के लिए अशोका लीलँड यात्री बस में रखकर हापुड़ की तरफ लाई जा रही थी।

थाना पिलखुवा क्षेत्र में चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने चैकिंग के दौरान छिजारसी के निकट कैंटर को रोका ,तो उसमें सवार दो तस्कर कूदकर भाग गए। पुलिस ने पीछा कर दोनों अन्तर्राज्यीय तस्करों गाजियाबाद निवासी लालू उर्फ अन्नू व
हरियाणा निवासी राजेश कुमार को गिरफ्तार कर कैंटर 172 शराब की पेटी बरामद की।
एएसपी सर्वेश मिश्रा ने बताया कि आरोपियों से पूछताक्ष की जा रही हैं। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तस्करी के लिए ले जाई जा रही थी। गिरफ्तार तस्कर अन्तर्राज्यीय अवैध शराब तस्कर हैं जो यात्री बसों में बॉडी के नीचे शराब छिपाकर अन्य राज्यों,जनपदों में सप्लाई करते हैं। गिरफ्तार अभियुक्तगण ने बताया कि हम पुलिस से बचने के लिये बसों की बॉडी के अन्दर बॉक्स बनवा लेते हैं तथा उनमें शराब भरकर बस में यात्री

बिठा लेते हैं जिससे पुलिस को भनक भी नहीं लगती और हम आसानी से
पुलिस से बचकर निकल जाते हैं।
उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान डिमाण्ड पर तस्कर हरियाणा व अन्य राज्यों से सस्ते दामों में शराब खरीदकर उ०प्र० व बिहार के विभिन्न जनपदों में अवैध शराब की सप्लाई कर आर्थिक लाभ कमाते हैं।

अपराध करने का तरीका:

गिरफ्तार अभियुक्तगण ने पूछताछ करने पर बताया कि हम यात्री बसों में बॉडी के नीचे शराब छिपाने हेतु बॉक्स बनवा लेते हैं तथा बॉक्सों में शराब को भरकर बस में यात्री बिठा लेते हैं और आसानी से पुलिस से बचकर निकल जाते हैं। हम हरियाणा व अन्य राज्यों से शराब को सस्ते दामों में खरीदकर उ०प्र० व बिहार आदि राज्यों/ जनपदों में सप्लाई कर आर्थिक लाभ कमाते हैं।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page