fbpx
HapurNewsUttar Pradesh

गर्भवती महिला ने आधी रात को रोडवेज बस में दिया बच्चें को जन्म

रात डेढ़ बजे प्रसूता को गढ़ रोड स्थित सीएचसी में कराया गया भर्ती

हापुड़। अंबाला से गोरखपुर जा रही एक बस में महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई, गढ़ रोड सीएचसी में पहुंचने से पहले ही फ्लाई ओवर के ऊपर बच्चे को गंभीर हालत में छोड़कर बस आगे रवाना हो गई, सीएचसी के स्टाफ ने दोनों को भर्ती कर उपचार किया। जहां जच्चा-बच्चा की हालत अच्छी बतायी जा रही है।

गोरखपुर निवासी मोहम्मद फिरोज ने बताया कि वह अंबाला में चिनाई का काम करता है। बीते कई दिन से काम नहीं मिला, पैसे भी खत्म होने को आ गए। पत्नी रूकसाना 9 महीने की गर्भवती थी, जिसे लेकर शनिवार को वह गोरखपुर जा रहा था।

बस जैसे ही हापुड़ की सीमा में पहुंची तो रूकसाना को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। जब रूकसाना दर्द से कराहने लगी तो बस में सवार महिलाओं ने उसकी हिम्मत बांधी। फिरोज के आग्रह करने पर बस चालक ने बस को शहर के अंदर से निकाला और सीएचसी जाने लगा। लेकिन अस्पताल पहुंचने से कुछ समय पहले ही रूकसाना ने बेटे को जन्म दिया।

लेकिन प्रसव में सावधानी न बरते जाने के कारण बच्चे के मुंह में गंदा पानी चला गया। जच्चा-बच्चा को सीएचसी गेट पर उतारकर बस आगे बढ़ गई। रात करीब डेढ़ बजे स्टाफ ने दोनों की जांच की, बच्चे को 1 घंटे तक नर्सरी में रखा। इसके बाद दोनों को वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। रूकसाना को यह दूसरा बच्चा है, पहले उसे बेटी हुई थी।

जच्चा बच्चा अब पूरी तरह स्वस्थ हैं, जन्म के बाद बच्चे को कुछ समस्या बनी थी, जिसे नर्सरी में रख उपचार दिया गया। अब वह पूरी तरह ठीक है, जच्चा बच्चा का चिकित्सक ध्यान रख रहे हैं। – डॉ0 दिनेश खत्री, सीएचसी अधीक्षक

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page