fbpx
News

गंगा शुद्धि का कार्य कर रही हैं मत्शय ,विष्णु भगवान ने भी मत्शय अवतार लिया था-केन्द्रीय मंत्री रूपाला


हापुड़(अमित मुन्ना/अनूप)।
भारत सरकार में मत्स्य पशु पालन एवं डेरी मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला ने कहा कि गंगा को शुद्ध करने की अहम भूमिका केवल और केवल मत्शय ही है और मछली एक बूंद पानी ग्रहण नहीं करती लेकिन गंगा के अंदर की गंदगी को साफ करती है इसलिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी ने इस विभाग को अलग मंत्रालय बना दिया, यहां तक कहा कि विष्णु भगवान ने भी मत्शय अवतार लिया था।
रूपाला यहां प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के अंतर्गत रिवर रैंचिंग राष्ट्रीय कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। मत्स्य पालन को राष्ट्रीय व्यापी रुप  देने के लिए करीब 1500 मत्स्य फिंगर बीज रोपित किया
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार ने मछली पालन करने वालों के लिए एक अच्छी आजीविका का साधन बनाकर मछुआरों के जीवन में नयी दिशा देना बताया है।  केंद्रीय मंत्री राजीव बालियान ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की वर्तमान में प्रदेश में योगी जी कि सरकार के द्वारा दशा और दिशा बदलने का काम किया है और आने वाली 2022 में भटकने की जरूरत नहीं है।

यूपी सरकार के मंत्री लक्ष्मी नारायण ने कहा कि मछली से बड़ा व्यवसाय ही नहीं ।अनेक रोगो की दवा भी तैयार होना बताया और दक्षिण में तो मछली मुख्य भोजन में सुमार है।
इस मौकें पर सांसद राजेंद्र अग्रवाल , जिलाधिकारी अनुज सिंह, जिला अध्यक्ष उमेश राणा, विधायक विजयपाल आढ़ती, विधायक डाक्टर कमल मलिक, जिला पंचायत अध्यक्षा रेखा नागर आदि प्रमुख मौजूद रहे और इसके बाद गंगा मैया में मत्श्य बीज रोपित किया।

Show More

One Comment

  1. Pingback: Hot sex videos

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page