fbpx
News

सभी अधिकारी जन शिकायतों को प्राथमिकता पर निस्तारण सुनिश्चित करें-प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल

शासन की नीतियों तथा विकास कार्यक्रमों को अधिकारी जन-जन तक पहुॅचाना सुनिश्चित करें,

प्रभारी मंत्री ने विकास कार्यो, कानून व्यवस्था के साथ उद्योग बन्धु की बैठक की

हापुड़ ।

आज प्रदेश के व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग/जनपद के प्रभारी मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल जी ने मेरठ रोड स्थित सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस के सभागार में विकास कार्यो एवं जन कल्याणकारी योजनाओं व कानून व्यवस्था तथा उद्योग बन्धु की बैठक कर प्रगति समीक्षा की तथा कहा कि सरकार समाज के अन्तिम व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के लिये प्रयत्नशील है। सभी अधिकारी अपने विभागीय योजनाओं को जन-जन तक पहुॅचाने हेतु व्यापक भ्रमण कर लाभार्थियों को सभी आवश्यक सुविधायें शासन की नीतियों के अनुसार पहुॅचाना सुनिश्चित करें। प्रभारी मंत्री ने विकास से सम्बन्धित सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि शासन की नीतियों के अनुसार विकास परक योजनाओं को पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ पात्र व्यक्तियों को लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि पूरी सावधानी बरती जाये कि कोई भी पात्र व्यक्ति लाभ से वंचित न रहे। उन्होने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि विकासपरक योजनाओं के शिलान्यास तथा उद्घाटन सम्बन्धी कार्यक्रम क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के माध्यम से कराना सुनिश्चित करें। उन्होने विद्युत विभाग के अभियन्ताओं को निर्देशित किया कि विद्युत चोरी पर प्रभावी अंकुश लगाया जाये तथा यह सुनिश्चित किया जाये कि विद्युत के छोटे बकायेदारों पर कोई दण्डात्मक कार्यवाही न हो। बड़े बकायेदारों से विद्युत वसूली सुनिश्चित की जाये। उन्होने कहा कि जन शिकायतों को प्राथमिकता पर सुना जाये तथा समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित की जाये। उन्होने कहा कि यदि कोई जरूरतमंद उनके पास अपनी शिकायत लेकर आता है अथवा किसी जनप्रतिनिधि के माध्यम से कोई जन शिकायत प्राप्त होती है तो सभी अधिकारी उसे पूरी गम्भीरता से लेते हुये पूरे सम्मान के साथ निस्तारण सुनिश्चित करें। प्रभारी मंत्री ने कहा कि अधिकारी ग्रामीण अंचलों में चौपाल के दौरान क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करें तथा उनके सुझाव को प्राप्त कर उसे अमल में लाये।
बैठक में प्रभारी मंत्री ने स्वच्छ भारत मिशन, ग्रामीण प्रधानमंत्री सड़क योजना, गड्ढा मुक्ति, कन्या सुमंगला योजना, कौशल विकास मिशन , उत्तर प्रदेश खादी ग्रामोद्योग , मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना , प्राविधिक शिक्षा,निराश्रित गो-वंश, प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण, अमृत सरोवर, पंचायत भवन, कायाकल्प योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, नहरों/ड्रेनों की सफाई, पीएम स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना, स्थानीय पर्यटन विकास, उर्वरक एवं बीज की उपलब्धता, गड्ढामुक्ति अभियान एवं सेतु निर्माण, उ0प्र0 ग्लोबलन इन्वेस्टर्स समिट-2023 आदि विभागी योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की तथा सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बैठक के अंत में जिलाधिकारी मेधा रूपम ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहां की हमारी टीम मंत्री जी की अपेक्षा ऊपर खरी उतरेगी जनता की समस्याओं का समाधान प्रमुखता से होगा।
प्रभारी मंत्री ने इस अवसर पर बैठक में जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा तथा पुलिस अधीक्षक से अपराध नियंत्रण पर की जा रही कार्यवाही की जानकारी प्राप्त की। प्रभारी मंत्री ने कानून व्यवस्था को और चुस्त-दुरूस्त बनाये रखने तथा अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण की कार्यवाही सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। पुलिस अधीक्षक ने प्रभारी मंत्री को अपराध नियंत्रण पर की जा रही कार्यवाहियों जानकारी दी।
इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने जिला उद्योग बन्धु की बैठक को भी सम्बोधित किया तथा कहा कि सरकार उद्योगों को बढ़ावा देने के लिये उद्यमियों को सभी आवश्यक सुविधायें दिलाने हेतु प्रयत्नशील है। उन्होने कहा कि उद्यमी अपनी औद्योगिक इकाईयों का और विस्तार करें, उन्हें सरकार द्वारा सभी आवश्यक सुविधायें समय से मुहैया करायी जायेंगी। उन्होने उद्यमियों का आवाहन किया कि सरकार उद्यमियों के साथ खड़ी है। बैठक में विधायक सदर विजयपाल आढती विधायक गढ़मुक्तेश्वर हरेंद्र तेवतिया जिला अध्यक्ष उमेश राणा जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रमोद नागर, उप जिलाधिकारी सदर सुनीता सिंह , उपायुक्त उद्योग सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Show More

2 Comments

  1. Pingback: blote tieten

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page