केन्द्रीय पॉल्यूशन बोर्ड ने आबादी में लगे पावरलूम फैक्टरी को हटाने के दिए निर्देश

हापुड़। बुलंदशहर रोड स्थित मोहल्ला राजीव विहार और त्रिलोकपुरम में संचालित पावरलूम फैक्टरियों को केन्द्रीय पॉल्यूशन बोर्ड ने हटाने के लिए नगर पालिका परिषद को निर्देशित किया है। फैक्टरियों से लोगों को परेशानी हो रही थी।

मोहल्ला राजीव विहार और त्रिलोकपुरम में आबादी के बीच पिछले 10-12 साल से पावरलूम की फैक्टरियां संचालित हैं। दिन रात इनके शोर से लोगों को खासी दिक्कतें हो रहीं थीं। इनसे आसपास के मकानों में दरार व ध्वनि प्रदूषण फैल रहा था। मोहल्ला निवासी अधिवक्ता ऋषिपाल ने इसकी शिकायत आईजीआरएस पोर्टल व केन्द्रीय प्रदूषण बोर्ड की वेबसाइट पर की थी।

अधिवक्ता की शिकायत पर पॉल्यूशन विभाग की टीम ने 10 मार्च को राजीव विहार व त्रिलोकपुरम में स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान आबादी के बीच पावरलूम उद्योग संचलित होते पाए गए। इनके पास पॉल्यूशन विभाग से कोई अनुमति भी नहीं मिली। ऐसे में उद्योगों पर प्रभावी रोकथाम के लिए केन्द्रीय पॉल्यूशन विभाग ने नगर पालिका परिषद हापुड़ के अधिशासी अधिकारी को पत्र लिखकर उद्योग पर तत्काल रोक लगाने के लिए निर्देशित किया।

क्षेत्रीय प्रदूषण अधिकारी उत्सव शर्मा ने बताया कि नगर पालिका को एक पत्र भेजकर रिहायशी क्षेत्र में चल रही फैक्टरियों को दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने के लिए निर्देशित किया है।

Exit mobile version