fbpx
News

वीजा दिलानें व नौकरी के नाम पर बेरोजगार युवक से की दो लाख की ठगी, एफआईआर दर्ज

हापुड़।

थाना हापुड़ क्षेत्र निवासी एक बेरोजगार युवक से इंटरनेट पर सर्च करनें के दौरान वीजा व नौकरी के नाम पर दो लाख रुपए की ठगी कर ली। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार नगर के मेरठ रोड़ स्थित विकास कालोनी निवासी सौरभ कुमार ने बताया कि उसने नौकरी के लिए वह कई जगह आवेदन कर चुका है। इंटरनेट पर सर्च करने के दौरान उसने एमजी इन्टरनेशनल वीजा कन्सलटेन्सी पंजाब पर आनलाईन वीजा के लिए आवेदन किया था। उसके पास 3 नवंबर 2022 को फोन पर एक कॉल आई। कॉल करने वाली महिला (अंजलि) ने उससे से पूछा कि आप जॉब करना चाहते हो। इसके बाद महिला ने उसे झांसे में लेकर उससे 2 लाख रुपये दे दिए थे।

पीड़ित ने बताया कि 10 फरवरी 2023 को उपरोक्त कम्पनी ने उसे दिल्ली भेजा जहां उसके पासपोर्ट पर क्यूआर कोड लगाया और उसका बायोमैट्रिक हुआ। पीड़ित ने बताया कि उसके पास दीपिका का फोन आया तो
दीपिका ने उससे 70,000 रुपये की और मांग की, तो उसने इंकार कर दिया ,जिस पर कर्मचारी दीपिका ने उससे कहा कि यदि तुमने 70,000 रुपये नहीं दिए तो आपका आवेदन कैंसिल हो जाएगा।जिस पर पीड़ित ने उनसे अपने रूपये वापस मांगे थे,जिस पर कर्मचारी ने उन्हें फर्जी केस में फंसानें की धमकी दी।

थाना प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि मामलें में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page