fbpx
HapurNewsUttar Pradesh

एक्सईएन ने किसान को लगाई फटकार, बाद में मांगी माफी

लाइनमैन को बिजलीघर से हटाया, कलैक्ट्रेट में किसान समाधान दिवस में जमकर हुआ हंगामा

हापुड़। कलैक्ट्रेट में बुधवार को आयोजित किसान समाधान दिवस में विद्युत लाइन डालते समय बर्बान धान की फसल का मुआवजा मांग रहे किसान को बिजली निगम के एक्सईएन ने फटकार लगा दी। इसके विरोध में तमाम किसान संगठनों ने समाधान दिवस का बहिष्कार कर कलैक्ट्रेट के बाहर धरने पर बैठ गए। जिसके बाद एक्सईएन ने एक घंटे तक किसानों से माफी मांगी, बाद में संबंधित बिजलीघर के लाइनमैन को हटाने पर किसान शांत हुए।

गांव श्यामनगर निवासी किसान ब्रह्मदत्त शर्मा के धान के खेत में लाइन खींचते समय उसकी काफी फसल बर्बाद हो गई थी। शिकायत पर उस समय किसान को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया गया था। लेकिन कई महीने बीतने पर भी मुआवजा नहीं मिला।

बुधवार को किसान दिवस में किसान ब्रह्मदत्त शर्मा ने एक्सईएन के समक्ष मुआवजा की मांग रखी तो उन्होंने किसान को हड़का दिया। इस बीच किसान दिवस में उपस्थित भाकियू टिकैत के जिलाध्यक्ष दिनेश खेड़ा, भाकियू अराजनैतिक के जिलाध्यक्ष पवन हूण, भाकियू भानु के जिलाध्यक्ष सरनजीत गुर्जर के नेतृत्व में सभी किसानों ने किसान दिवस का बहिष्कार कर दिया।

अधिकारियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन किसान नहीं माने और कलैक्ट्रेट के बाहर धरने पर बैठ गए। प्रशासनिक अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद एक्सईएन को किसानों के बीच भेजा गया।

कोरोना से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग टीम ने जारी किए आवश्यक दिशा-निर्देश

वहां एक घंटे तक एक्सईएन ने किसानों को मनाने में लगे रहे, वह माफी भी मांगते रहे। पीडि़त किसान ने बताया कि यहां एक्सईएन ने हड़काया है, रोजाना उनके क्षेत्र के बिजलीघर पर तैनात लाइनमैन भी उन्हें इसी तरह हड़काता है।

इस मामले में किसान संगठनों ने एक्सईएन से कहा कि वह पीडि़त किसान की समस्या का समाधान कर दे। इसके बाद एक्सईएन ने किसान को अलग ले जाकर उसकी बात सुनी और तत्काल प्रभाव से संबंधित बिजलीघर के लाइनमैन को हटाने के आदेश दिए। इस पर किसानों ने धरना खत्म किया, किसान दिवस भी इसके बाद फीका ही रह गया। धरना प्रदर्शन करने वालों में धनवीर शास्त्री, राजवीर सिंह, रवि भाटी, धीरेंद्र त्यागी, नानक चंद शर्मा, अजय त्यागी आदि मौजूद रहे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page