fbpx
Astrology

आज का राशिफल 24 जून: बुध का गोचर धनु, कर्क और कन्या राशि वालों को लाभ देगा।

मेष 

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपकी वाणी की मधुरता के कारण आज आपके मित्रों की संख्या भी बढ़ सकती है। आपके घर कोई नया मेहमान आएगा और आप आज कोई नया वाहन अपने घर ला सकते हैं। जल्दबाजी में काम करने के कारण कार्यक्षेत्र में आपसे कोई बड़ी गलती हो सकती है। आप अपनी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर आपकी बहस हो सकती है। लेन-देन से जुड़े मामलों में आपको विवेक दिखाना होगा।

वृष 

आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपको अपना महत्वपूर्ण काम समय पर पूरा करना होगा। आपका कोई रिश्तेदार दावत के लिए आपके घर आ सकता है। कार्यस्थल पर आप अपनी प्रतिभा दिखाकर लोगों को आश्चर्यचकित कर देंगे। बिजनेस में आप तैयारी से आगे बढ़ेंगे। बिजनेस के काम में अगर आपको किसी से सलाह चाहिए तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना आपके लिए बेहतर रहेगा। मामा पक्ष से आपको आर्थिक लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। बच्चे आपकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

मिथुन 

सेहत के लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहने वाला है। अपनी दिनचर्या और खान-पान में बदलाव न करें, नहीं तो परेशानी होगी। आप अपने काम के प्रति जागरूकता दिखाते हुए आगे बढ़ेंगे तो आपके लिए बेहतर होगा। पारिवारिक सहयोग आज भी जारी रहेगा। आज परिवार में किसी शुभ एवं मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। किसी भी जोखिम भरे काम में हाथ न डालें, अन्यथा परेशानी होगी। किसी की सलाह और मार्गदर्शन पर चलकर आप अच्छा नाम कमाएंगे। शेयर बाजार में निवेश करने वालों के लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा।

कर्क 

आज का दिन आपके लिए ख़ुशी का दिन है। आप परिवार के सदस्यों के साथ कुछ सुखद पल बिताएंगे। आप अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरतें भी आसानी से पूरी कर पाएंगे। भौतिक संसाधनों में वृद्धि होगी. किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह पर अमल करने से आप अच्छा नाम कमाएंगे। आपको कम धैर्य रखना होगा. आज आपकी इच्छा पूरी होने से आप प्रसन्न रहेंगे। नया घर और वाहन खरीदने का आपका सपना पूरा हो सकता है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आप अपने दिल की बात साझा कर सकते हैं।

सिंह

आज का दिन आपके लिए किसी कानूनी मामले में जीत का दिन रहेगा। यदि आप कार्यक्षेत्र में कुछ योजनाएं बनाएंगे तो यह आपके लिए बेहतर रहेगा। किसी भी विपरीत परिस्थिति में आपको नियंत्रण बनाए रखना होगा। अति उत्साह में कोई भी काम न करें. प्रत्येक मामले में समझदारी से आगे बढ़ेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा। बुजुर्गों से आपको भरपूर मदद और समर्थन मिलेगा। यदि आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल हैं तो अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें। अगर आप अपनी आमदनी और खर्चों का बजट बना लें तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा।

कन्या 

आज का दिन आपके लिए जन कल्याण के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने का रहेगा। सट्टेबाजी में पैसा लगाने वाले लोगों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। यदि आप अपने व्यवसाय में स्मार्ट नीतियां अपनाएंगे तो इससे आपको निश्चित रूप से अच्छा लाभ मिलेगा। अगर आप कोई अच्छी खबर सुनते हैं तो उसे तुरंत न बताएं। कोई भी नया काम हाथ में लेने से आपको नुकसान होगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे, तभी किसी परीक्षा में सफलता हासिल कर पाएंगे। भाई-बहनों से आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी।

तुला 

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। संपत्ति से जुड़े किसी मामले में आपको जीत मिल सकती है। वरिष्ठ सदस्यों के संपर्क में रहें. आर्थिक दृष्टि से दिन बेहतर रहेगा। जो लोग काम की तलाश में हैं उन्हें कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आप अपनी सुख-सुविधा संबंधी वस्तुओं की खरीदारी पर भी काफी पैसा खर्च करेंगे। नौकरी करने वाले जातकों की प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपको कुछ योजनाएँ बनानी होंगी ताकि वे पूरी हो सकें। आज आपको अधिकारियों से पूरा सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक 

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। भाग्य की दृष्टि से दिन अच्छा रहेगा और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। समन्वय की भावना बनी रहेगी और छिटपुट लाभ के अवसर मिलेंगे। काम पर फोकस बनाए रखें. विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा। एक से अधिक स्रोतों से आय होने से आपकी ख़ुशी सीमित नहीं रहेगी। राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को कुछ सार्वजनिक बैठकें करने का मौका मिलेगा।

धनु 

बजट बनाकर आज का दिन आपके लिए होगा. आज आपके घर कोई मेहमान आ सकता है। सभी का सहयोग और सम्मान मिलता रहेगा. अगर आप काम को लेकर परेशान हैं तो आपको कोई अच्छा मौका मिल सकता है। परिवार के सदस्यों पर अपना भरोसा बनाए रखें। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को आज किसी महत्वपूर्ण चर्चा में भाग लेने का मौका मिलेगा, जिससे उनकी छवि में निखार आएगा। अविवाहित जातकों को विवाह के अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। माता-पिता के आशीर्वाद से आज आप कुछ करेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

मकर 

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। व्यवसाय में आज आपका आत्मविश्वास बना रहेगा और नेतृत्व कौशल में वृद्धि होगी। सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश में आप सफल रहेंगे। यदि आप अपने लक्ष्य पर कायम रहें तो वह पूरा हो सकता है। खून के रिश्ते मजबूत होंगे। बिजनेस में आपको कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। साझेदारी में कोई काम करने से आपको फायदा होगा। आपको अपने पार्टनर से कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। गृहस्थ जीवन सुखमय रहेगा

कुंभ 

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी रहने वाला है। आप कुछ नए लोगों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करेंगे, जिससे आपको नुकसान भी हो सकता है। आप अपने काम को करने में कुशलता दिखाएंगे, जिससे आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। कुछ काम जिम्मेदारी से करें. अचानक धन मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप अपने करीबियों से संबंध बढ़ाने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस बनाए रखना होगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को किसी बाहरी व्यक्ति के कारण तनाव मिल सकता है।

मीन 

विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अध्यात्म के अध्ययन में उनकी रुचि बढ़ेगी। आज आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके वह सब कुछ पा सकते हैं जिसकी आपके पास अब तक कमी थी। भावनात्मक प्रदर्शन बेहतर रहेगा। आपके आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा। यात्रा के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। आपको निजी प्रयासों के लिए समय मिलेगा। आपकी अपनी मां से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। संतान पक्ष से आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। कार्य क्षेत्र में छोटी-मोटी गलतियों को आपको शालीनता से माफ कर देना होगा।

Show More

One Comment

  1. Pingback: bio ethanol burner

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page