fbpx
BreakingHapurNewsUttar Pradesh

निवेशकों को बाधामुक्त वातावरण उपलब्ध करायें जनपदीय अधिकारी, देरी पर होगी कड़ी कार्रवाई – डीएम प्रेरणा शर्मा

निवेशकों को बाधामुक्त वातावरण उपलब्ध करायें जनपदीय अधिकारी, देरी पर होगी कड़ी कार्रवाई – डीएम प्रेरणा शर्मा

हापुड़

हापुड़ । जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने आज उत्तर प्रदेश ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 के तहत जनपद में हस्ताक्षरित एम.ओ.यू के तहत लक्षित निवेश के सापेक्ष प्रगति की समीक्षा बैठक की

जिलाधिकारी नें कहा कि सभी अधिकारी अपने विभाग से सम्बन्धित निवेश के लिए निवेशकों का सहयोग करें। निवेशकों को बाधामुक्त वातावरण उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा की किसी भी निवेशक को भूमि, विद्युत, पानी तथा अन्य प्रशासनिक बाधाएं नहीं आनी चाहिए।

जिलाधिकारी ने निवेश के लिए सहयोगात्मक वातावरण बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यदि किसी अधिकारी द्वारा निवेश प्रक्रिया में अनावश्यक देरी की जायेगी तो गम्भीर खामियाजा भुगतना पडेगा। इसके लिए अधिकारीगण अपने विभागीय मुख्यालय से सम्पर्क कर समस्या का समाधान करायें। जनपद में निवेश से स्थानीय रोजगार पैदा होंगे, जो जनपद के बहुमुखी विकास में सहायक होंगे।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में निवेश के अनुकूल माहौल बनाने में अधिकारी त्वरक के रूप में कार्य कर सकतें है। उपायुक्त उद्योग जनपद के बड़े प्रोजेक्टों को एम.ओ.यू. के अन्तर्गत सम्मलित करें, जिससे जनपद के निवेश लक्ष्य को पूरा किया जा सकें। उन्होने कहा कि निवेशको को भूमि की उपलब्धता, ड्रेनेज, विद्युत आदि सुविधाये देकर निवेश को आकर्षित किया जा सकता है तथा घरेलू निवेशको को बढ़ाकर लक्ष्य को प्राप्त कर सकते है। उन्होंने स्थानीय निवेश जैसे स्कूल, अस्पताल, शोरूम, बड़े होटलो, आदि को भी एम.ओ.यू के तहत सम्मलित करने के निर्देश दिये।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page