अस्पताल व नर्सरी को शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने किया सील

हापुड़/गढ़मुक्तेश्वर। नगर में कचहरी रोड पर नवजात बच्चे का सही उपचार न करने की शिकायत मिलने पर सीएमओ ने टीम भेजकर गढ़ के लोकप्रिय अस्पताल और नर्सरी को सील किया। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम के आने से पहले जच्चा बच्चा केन्द्र संचालक ताला लगाकर भाग निकला।

सीएमओ डॉ0 सुनील कुमार ने बताया कि 1 सप्ताह पहले नगर निवासी परवेज ने आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें उल्लेख किया था कि उसकी पत्नी ने 7 फरवरी में नक्का कुआं रोड स्थित एक अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था। जिसमें लापरवाही बरती गई। अस्पताल संचालिका ने कचहरी रोड पर लोकप्रिय अस्पताल में रेफर कर दिया। जहां पर अस्पताल संचालक ने नवजात शिशु को अस्पताल की नर्सरी में भर्ती कर दिया।

2 दिन तक नवजात को भर्ती करने के बाद उसको मेरठ के लिए रेफर करने की बात कही और 12 हजार रुपये का बिल बनाकर दे दिया। परिजनों ने नवजात शिशु को तुरंत मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई। सीएमओ ने बताया कि शिकायत के आधार पर एसीएमओ केपी सिंह समेत अन्य कर्मचारियों ने शनिवार को लोकप्रिय अस्पताल और उसकी नर्सरी को सील कर दिया।

जिसके बाद टीम ने नक्का कुंआ रोड स्थित अस्पताल पर पहुंची लेकिन अस्पताल संचालक पहले ही सूचना मिलने पर अस्पताल पर ताला लगाकर भाग निकले। जिसके कारण वहां से स्वास्थ्य विभाग की टीम बिना किसी कार्यवाही के लौट आई।

ऐसे अस्पतालों की सूची तैयार कर निरीक्षण किया जायेगा। यदि कहीं खामी पाई जाती है, तो कार्यवाही की जाएगी। वहीं सील के बावजूद जो अस्पताल का संचालन कर रहे हैं, उन पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। – डॉ0 सुनील कुमार, सीएमओ

Exit mobile version