हैवानियत: दहेज की मांग पूरी ना करनें पर विवाहिता को तीन दिन तक भूखा प्यासा रखकर हाथ पैर तोड़े, पीट पीटकर हत्या का आरोप , हत्या से दो घंटे पहले मृतका ने भेजें थे मैसेज व वीडियो ,पति परिवार सहित फरार

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

थाना धौलाना क्षेत्र में सुसरालियों ने दहेज की मांग पूरी ना करनें पर हैवानियत की सारी हदें पार कर एक विवाहिता को तीन दिन तक भूखा प्यासा रखकर पीट पीटकर हत्या का आरोप लगाते हुए मायकेवालों ने थानें में तहरीर दी है।। मृतका ने हत्या से दो घंटे पूर्व भाई को मैसेज व वीडियो भेज हत्या की आंशका जताते हुए बचानें की गुहार लगाई थी। पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर पति ,सुसर सहित चार सुसरालियों पर दहेज हत्या का केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम को भेज आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार सिम्भावली क्षेत्र निवासी अभिषेक की बहन अंशिका उर्फ आर्शी की शादी 16 अप्रैल 2019 को धौलाना के गांव हसनपुर लोढ़ा निवासी सचिन के साथ हुई थी। शादी के समय मायकेवालों ने लाखों रूपए का दान दहेज दिया था।

मृतका के भाई ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी बहन को दहेज के लिए आए दिन सुसरालिएं मारपीट व सुसर व जेठ छेड़खानी करते थे, जिसकी शिकायत बहन ने की बार की थी।

उन्होंने बताया कि मंगलवार देर शाम उनके बहन का मोबाइल पर मैसेज व वीडियो आया, जिससे उसने बताया कि उनके सुसरालियों ने तीन दिन से बंधक बनाकर भूखा प्यासा रखा मारपीट कर रहे हैं और वे उसकी हत्या करने का प्रयास कर रहे हैं, यदि वो नहीं आया,तो वे उसकी हत्या कर देगें।

पीड़ित ने बताया कि जब उसने दो घंटे बाद बिजी होनें के कारण मोबाइल देखा,तो भौंचक्का रह गया और जब बहन को फोन किया,तो उसका मोबाइल बंद मिला।

जिसके बाद वे परिजनों को लेकर बहन की सुसराल पहुंचे,तो सुसलालिए उसकी अर्थी सजाकर अंतिम संस्कार को ले जाने की तैयारी कर रहे थे।

सुसरालिए उन्हें देखकर फरार हो गए। जब उन्होंने बहन का शव देखा तो उसके हाथ पैर तोड़ रखें थे ,पूरे शरीर पर नील पड़े हुए थे।
पुलिस को सूचना करनें पर पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सीओ स्तुति सिंह ने बताया कि मामलें में प्रथम दृष्टया मारपीट व जहर देने की सम्भावना प्रतीत हो रही है। पीएम रिपोर्ट आने पर मौत का सही कारण पता लग सकेगा। मृतका के भाई की तहरीर पर पति सचिन,सुसर रविन्द्र,सांस सविता ,जेठ नीतिन के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Exit mobile version