हत्या की गलत जांच रिपोर्ट सौंप आरोपियों को बताया बेकसूर

पिलखुवा। तमंचा दिखाकर महिला को आतंकित करने वाले आरोपितों को बेकसूर बताने पर एसपी ने पिलखुवा थाना क्षेत्र में तैनात दो दारोगा को निलंबित कर दिया है। मामले का वीडियो होने के बावजूद चंद रुपयों के लालच में दोनों दारोगा ने एसपी को गलत जांच सौंप दी थी। इस कार्रवाई के बाद जिले के पुलिसकर्मियों में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है।

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया पिलखुवा क्षेत्र के मोहल्ला रमपुरा की रहने महिला के पति की वर्ष 2022 में हत्या हो गई थी। कुछ दिन पहले महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि हत्यारोपित पक्ष के लोग उसे धमकी दे रहे हैं। आरोपियों ने तमंचा दिखाकर उसे आतंकित किया है। मामले की जांच चौकी कस्बा पर तैनात दारोगा राकेश व थाने पर तैनात दारोगा भानु सिंह को दी गई थी। दोनों दारोगा ने आरोपितों से सांठ-गांठ कर उनके पक्ष में जांच कर एसपी को भ्रमित करने का प्रयास किया।

मामले की जानकारी पर एसपी दोनों दारोगा को निलंबित कर दिया है। मामले की जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है। एसपी ने बताया कि जांच में दोषी पाए जाने पर दोनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि कोई भी पुलिसकर्मी द्वारा रिश्वतखोरी या अपराधियों को सह देने का काम करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई तय होगी।

Exit mobile version