सीडीएफयूपी के चुनाव में शामिल हुए हापुड़ के कैमिस्ट, अवैध ऑनलाइन ट्रेडिंग से आ रही दिक्कतों किया गंभीर विचार व मंथन

सीडीएफयूपी के चुनाव में शामिल हुए हापुड़ के कैमिस्ट,
अवैध ऑनलाइन ट्रेडिंग से आ रही दिक्कतों किया गंभीर विचार व मंथन

हापुड़। केमिस्ट्स एवं ड्रग्गीसट्स फेडरेशन उत्तर प्रदेश (सीडीएफयूपी) की त्रिवार्षिक चुनाव (वर्ष कार्यकाल 2024-2025-2026) एवं आम सभा की बैठक होटल ओरछा पैलेस, ओरछा, निकट झाँसी में आयोजित हुई ।

जिसके मुख्य अतिथि दया शंकर मिश्र, माननीय मंत्री खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन उत्तर प्रदेश सरकार थे। पार्टी के कार्यक्रम में व्यस्त होने की वजह से मुख्य अतिथि का आगमन न होने के कारण उन्होंने वीडियो द्वारा कार्यक्रम को संबोधित किया और अपना शुभकामना संदेश दिया।
आम सभा में केमिस्टों के हितों की रक्षा करने देश व प्रदेश में दवाओं की अवैध ऑनलाइन ट्रेडिंग से आ रही दिक्कतों पर भी गंभीर विचार व मंथन किया गया और इस संदर्भ में उचित निर्णय लिये गये। महासचिव सुरेश गुप्ता ने कहा कि अवैध ऑनलाइन दवाइयों के कारोबार को अगर प्रदेश और केंद्र सरकार बंद नहीं करेगी तो सीडीएफयूपी सरकार के खिलाफ सड़को पर उतरकर आंदोलन करेगी। उन्होंने ने कहा दवाओं के अवैध ऑनलाइन कारोबार पर कोई रोक न होने की वजह से उपभोक्ताओं को नशे की और नकली दवाएं की आपूर्ति अवैध ऑनलाइन कारोबारियों द्वारा करने की प्रबल संभावना रहती है जिस पर तुरंत रोक लगाई जानी चाहिए अन्यथा दवा कारोबारी अपने प्रतिष्ठान को अनिश्चित काल के लिये बंद करेंगे।
बैठक में दवा के कानून, दवाओं के रख-रखाव कोल्ड चेन और आम जनता व उपभोक्ता को अच्छी गुणवत्ता की दवाई उपलब्ध हो पर गंभीर चर्चा की गई। प्रदेश अध्यक्ष संदीप चतुर्वेदी ने सदन को आश्वस्त करते हुए कहा कि दवा व्यवसाय मे आ रही समस्याओं और विभाग के पोर्टल की विषंगतिओं के संदर्भ में बहुत जल्द ही प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री से प्रादेशिक संस्था का डेलीगेशन मिलेगा और सभी विषयों पर गंभीर चर्चा करेगा।
चुनाव संचालन समिति के मुख्य चुनाव अधिकारी मो० इब्राहिम मंसूरी सहायक चुनाव अधिकारी राकेश सिंह व मनोज खन्ना में वर्ष कार्यकाल 2024-2025-2026 का चुनाव संपन्न कराया जिसमें वाराणसी जनपद के संदीप चतुर्वेदी प्रदेश अध्यक्ष और गाजियाबाद जनपद के सुरेश गुप्ता प्रदेश महासचिव निर्विरोध निर्वाचित हुए। संस्था के 12 ज़ोन और 4 रीजन के अध्यक्ष और मंत्री का भी निर्विरोध निर्वाचन हुआ जिसमें जोन 2 से हापुड़ जनपद के विकास गर्ग जोन मंत्री निर्विरोध निर्वाचित हुए। प्रदेश कार्यकरिणी हेतु राजीव त्यागी कोषाध्यक्ष मो० इब्राहिम मंसूरी चेयरमैन राकेश सिंह संगठनमंत्री मनोनीत किए गए। संस्था द्वारा संपन्न चुनाव से संबंधित सभी सूचना व प्रपत्र सोसाइटी रजिस्ट्रार कार्यालय में अविलंब जमा करा दी जायेगी।
कार्यक्रम का आयोजन संबद्ध जिला इकाई झाँसी द्वारा किया गया तथा कार्यक्रम में हापुड़ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट वेलफेयर एसोसियेशन जनपद हापुड़ से दिनेश त्यागी अध्यक्ष विकास गर्ग महामंत्री अरुण गोयल संजय त्यागी संजय अग्रवाल प्रवीण त्यागी सम्मिलित हुए एवं बैठक को सफल बनाया।

Exit mobile version