fbpx
ATMS College of Education
News

सरकारी स्कूल में हेडमास्टरद्वारा बच्चे की पिटाई व महिला टीचर्स को बंधक बनाकर वीडियो बनानें के मामलें में बीएसए ने किया हेडमास्टर को सस्पेंड, महिला अधिकारी ने दी थानें में तहरीर

हापुड़।

जनपद के एक बेसिक विभाग के प्राथमिक विद्यालय में हेडमास्टर द्वारा एक महिला शिक्षक के साथ छेड़छाड़ व अशोभनीय टिप्पणी
व एक बच्चें की पिटाई की शिकायत को लेकर जांच के लिए स्कूल पहुंची महिला शिक्षा अधिकारी से अभद्रत व्यवहार व बाहरी व्यक्ति से वीडियो बनवानें के मामलें में बीएसए ने डीएम के निर्देश पर आरोपी हेडमास्टर को सस्पेंड कर गढ़ अटैच कर दिया। महिला अधिकारी ने थाना पिलखुवा में आरोपी के विरुद्ध तहरीर दी है।

जानकारी के अनुसार हापुड़ ब्लाक के गांव कस्तला नं में संजीव त्यागी प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात हैं। स्कूल में तैनात एक महिला अध्यापक ने हेडमास्टर पर छेड़छाड़ व अशोभनीय व्यवहार की शिकायत बीएसए से की थी। मामलें में बीएसए रितु तोमर ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाकर रिपोर्ट देनें के निर्देश दिए थे।

हेडमास्टर ने शुक्रवार को एक बच्चें पूरब की पिटाई कर दी थी,जिसकी शिकायत खंड शिक्षा अधिकारी से की गई थी।

खंड शिक्षा अधिकारी रचना सिंह ने बताया कि शुक्रवार को वह स्कूल में जांच करनें गई,तो उन्होंने हेडमास्टर से बच्चे के पिता को बुलानें को कहा,जिस पर हेडमास्टर किसी बाहरी व्यक्ति को फर्जी पिता बनाकर लेकर स्कूल में ले आया । बच्चे द्वारा उक्त व्यक्ति को पिता ना मानने पर वह व्यक्ति अभद्रता करनें लगा और वीडियों बनानें लगा था। जिसका उन्होंने विरोध किया था। ज्यादा हंगामा करनें पर वह स्कूल से आ गई थी।
पीड़िता शिक्षिका ने आरोप लगाते हुए कहा कि खंड शिक्षा अधिकारी के जानें के बाद हेडमास्टर ने उन्हें व अन्य स्टाफ व बच्चों को अलग अलग क्लास में बंधक बनाकर बंद करके वीडियो बनाई और अभद्रता की थी।

सोमवार को बीएसए रितु तोमर ने डीएम प्रेरणा शर्मा से मिलकर आरोपी हेडमास्टर के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश मांगें थे,जिस पर डीएम के निर्देश पर बीएसए रितु तोमर ने हेडमास्टर संजीव त्यागी को संस्पेड कर गढ़ में अचैट कर जांच कमेटी बनाई है।

उधर हेडमास्टर के खौफ से दो पीड़ित महिला शिक्षिएं स्कूल नहीं आए और अधिकांश बच्चे भी अनुपस्थित रहे। खंड शिक्षा अधिकारी रचना सिंह ने एसपी अभिषेक वर्मा से मिलकर आरोपी हेडमास्टर के विरुद्ध तहरीर देते हुए कार्यवाही की मांग को है।

उल्लेखनीय हैं कि ऐसे ही एक मामला धौलाना ब्लांक के हसनपुर गांव स्थित सरकारी स्कूल में हेडमास्टर द्वारा एक महिला शिक्षक का शोषण करनें को लेकर डीएम द्वारा गठित टीम की रिपोर्ट के बावजूद भी आठ महीनें बीत जानें पर भी कोई कार्यवाही हेडमास्टर के विरुद्ध नहीं की गई। पीड़िता के परिजनों ने मामलें की शिकायत महिला आयोग में भी कर रखी हैं।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page