fbpx
ATMS College of Education
News

शिक्षा के लिए मिल का पत्थर साबित होगी लाइब्रेरीः-सीडीओ,नयी लाइब्रेरी का किया उद्घाटन

ग्राम पंचायत पीपलेहड़ा को मिला पंचायत भवन व लाइब्रेरी की सुविधा
ः-
ः-पंचायत सचिवालय से लोगों को मिलेगी बेहतर सुविधाएंः-डीपीआरओ
हापुड़ः जिले के विकास खंड धौलाना की ग्राम पंचायत पीपलेहड़ा में मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा सिंह और धौलाना के ब्लाक प्रमुख निशांत सिशौदिया ने पंचायत भवन व लाइब्रेरी का उद्घाटन किया। पंचायत सचिवालय और लाइब्रेरी की बेहतर सुविधाएं लोगों को मिलने लगी है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी के अलावा जिला पंचायत राज अधिकारी वीरेंद्र सिंह और खण्ड विकास अधिकारी अभिन्यु सेठ तथा विकास खंड के अधिकारियों व कर्मचारियों के अलावा ग्राम प्रधान व सचिव मौजूद रहे।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि यह लाइब्रेरी शिक्षा के क्षेत्र में ग्राम पंचायत के लिए मिल का पत्थर साबित होगी। इस लाइब्रेरी का लाभ सामान्य छात्रों को, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को और ग्राम पंचायत के आम लोगों को भी मिलेगा। मुख्य विकास अधिकारी ने लोगों से कहा कि इस लाइब्रेरी का पूरा लाभ उठाएं, अपने बच्चों को शिक्षित और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करें। मुख्य विकास अधिकारी को अवगत कराया गया कि इस लाइब्रेरी में एक साथ 20 लोग बैठ कर अध्ययन कर सकते हैं।
इसमें विभिन्न विषयों के अलावा प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी पुस्तकें उपलब्ध हैं। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि अध्ययन के लिए माहौल बेहतर बनाए रखें। आंकलन करते रहें कि कैसे और बेहतर सुविधाएं और अध्ययन का माहौल लोगों को मिल सकता है।
इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी ने कहा कि पंचायत सचिवालय की बेहतर सुविधा अब ग्राम पंचायत के लोगों को मिलेगी। लोगों की समस्याओं का समाधान भी इसी ग्राम सचिवालय से हो जाएगा। ग्राम सचिवालय को वाई फाई की सुविधा से लैस किया गया है।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page