शिक्षक संघ अध्यक्ष ने एस.एस. वी. कालेज की समिति पर लगाएं वित्तीय अनियमितताओं के आरोप,शासन ने सांसद के पत्र पर दिए जांच के आदेश, मंत्री बोलें- जबाब देगें

हापुड़। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रमुख कालेज एसएसवी पीजी कॉलेज के प्रोफेसर व शिक्षक संघ अध्यक्ष डाक्टर अजीत सिंह ने बागपत सांसद के माध्यम से कालेज की प्रबध समिति पर वित्तीय आरोप लगाते हुए शासन में शिकायत की थी,जिस पर शासन के निर्देश पर वरिष्ठ शिक्षाधिकारी ने कालेज के मंत्री व प्राचार्य से जबाव तलब किया है। उधर समिति के मंत्री ने कहा कि आरोपों के जबाब भेज दिए जायेगें। जानकारी के अनुसार एस.एस.वी.पीजी . कालेज के प्रोफेसर व शिक्षक संघ के अध्यक्ष डाक्टर अजीत सिंह ने बागपत सांसद सत्यपाल सिंह को भेजें पत्र में कहा कि कॉलेेज को संचालित करने वाली श्री शिक्षा प्रसार समिति द्वारा वित्त समिति का गठन सिर्फ कागजों पर ही किया है। क्योंकि इसकी कोई भी सूचना वित्त समिति के सदस्यों को निर्गत नहीं की गई और न ही वित्त समिति की कोई बैठक ही बुलाई गई है। वहीं खेलकूद निधि के 2 लाख 88 हजार रू का दुरूपयोग किया गया है। इसके अलावा कई और आरोप हैै।

संघ के अध्यक्ष डॉ. अजीत सिंह के पत्र पर बागपत सांसद सत्यपाल सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से इस प्रकरण में शिकायत कर कार्यवाही की मांग की।

अब विशेष सचिव डॉ. अखिलेश कुमार मिश्रा ने उच्च शिक्षा निदेशक प्रयागराज को पत्र भेजा। वहां से क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी को मामले की जांच करने के लिए कहा गया है। क्षेत्रीय जांच अधिकारी ने प्रबंध समिति के सचिव व कॉलेज प्राचार्य से आरोपों को लेकर अपनी आख्या व पक्ष रखने का निर्देश दिया है।समिति के मंत्री अमित जोनी ने बताया कि इन आरोपों के जबाब पत्र के माध्यम से भेज दिए जायेगें।

Exit mobile version