शिक्षक व छात्र मारपीट मामलाः शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन कर कोतवाली में दी तहरीर,शिक्षक दिवस पर काली पट्टी बांधकर करेगें प्रदर्शन

हापुड़(अमित अग्रवाल मुन्ना)।

थाना हापुड़ क्षेत्र के एक प्राइवेट कॉलेज के शिक्षक व छात्र के बीच हुई मारपीट के मामलें में रविवार को निजी शिक्षकों ने नगर पालिका में धरना प्रदर्शन कर कोतवाली में तहरीर दी। सोमवार को शिक्षक दिवस पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन करेगें।

जानकारी के अनुसार दिल्ली रोड़ स्थित डीएवीपी स्कूल की एक सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हुई। जिसमें एक शिक्षक एक स्टूडेंट को थप्पड़ मार रहा है,जिसका जबाव में स्टूडेंट ने भी शिक्षक से मारपीट शुरू कर दी। जिस कारण छात्र ने पिटाई से कान का पर्दा ड़ालनें का आरोप लगाया था,जबकि शिक्षक ने भी स्टूडेंट पर भी मारपीट का आरैप लगाया।

घटना से क्षुब्ध निजी शिक्षकों द्वारा निजी शिक्षक संगठन के तत्वावधान में
नगर पालिका परिषद् में धरना प्रदर्शन किया गया।

शिक्षकों ने कहा कि जहां शिक्षक का सम्मान भारतीय समाज में सर्वोपरि माना गया है वही दूसरी ओर आज समाज में शिक्षक असुरक्षित व अपमान का पात्र बनता जा रहा है। ऐसे समाज में जहां शिक्षक को छात्रों द्वारा आए दिन अपमानित होना पड़ता है।
निजी शिक्षक संगठन की मांग यही है कि जिस छात्र द्वारा शिक्षक के साथ अभद्रता की गई है वह सार्वजनिक रूप से शिक्षक समाज से क्षमा याचना कर अपनी गलती स्वीकार करें और भविष्य में ऐसी गलती ना करने का प्रण ले ताकि सभी छात्र-छात्राओं को यह सीख मिले शिक्षक भारतीय समाज में एक हमारे माता पिता के समान होता है जिसके बिना भविष्य में उसकी उन्नति सम्भव नहीं है।

निजी शिक्षक संगठन द्वारा यह निर्णय लिया गया कि उस छात्र को किसी भी शिक्षक द्वारा बिना क्षमा याचना के नहीं पढ़ाया जाना चाहिए और शिक्षक दिवस पर सोमवार को बाजू पर काली पट्टी बांधकर काला दिवस सांकेतिक विरोध के रूप में मनाया जाए और छात्र-छात्राओं द्वारा कोई भी उपहार शिक्षक दिवस पर ग्रहण न करें।

Exit mobile version