fbpx
ATMS College of Education
News

रिश्तेदार ने हापुड़ में सस्ते आलू के बीज दिलवाने के बहाने हापुड़ बुलाकर किसान का अपहरण,मांगी 25 लाख की फिरौती, हापुड़ पुलिस की नाक के नीचे से बंदायू पुलिस छुड़ाकर ले गई

रिश्तेदार ने हापुड़ में सस्ते आलू के बीज दिलवाने के बहाने हापुड़ बुलाकर किसान का अपहरण,मांगी 25 लाख की फिरौती, पुलिस ने छुड़ाया

, हापुड़।

थाना पिलखुवा क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने बदायूं निवासी अपने रिश्तेदार किसान को सस्ते बीज दिलवाने के बहाने हापुड़ में बुलवाकर अपहरण कर लिया और 25 लाख रुपए फिरौती की डिमांड की,जो पांच लाख रुपए में डील डन हो गई। फिरौती देने के बहाने बंदायू पुलिस ने हापुड़ पहुंच बदमाशों से किसान को छुड़वाकर एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य फरार हो गए।

जानकारी के अनुसार बंदायू जिलें के जिरौलिया कुर्मियान गांव निवासी ओमप्रकाश ने पुलिस को बताया कि पिलखुवा के बजाजा रोड निवासी उनके रिश्तेदार अक्षय सिंह ने 21 अक्टूबर को हापुड़ में आलू के सस्ते बीज दिलवाने का झांसा देकर उनको व उनके परिचित राजू सिंह को हापुड़ में बुलवा लिया।

पीड़ित किसान के पुत्र केतन ने बताया कि उसके मोबाइल पर उनके पिता ओमप्रकाश के नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को अक्षय बताया और कहा कि 25 लाख रुपए दे दो,जो पांच लाख रुपये तय हुआ और कहा कि रूपये पिलखुआ आकर दे दो नहीं तो इनकी जान खतरे में है। जिसकी जानकारी उन्होंने बंदायू पुलिस को दी।

पुलिस ने केतन के साथ फिरौती देने के लिए हापुड़ रवाना हो गई। आरोपियों ने हापुड़ में एक ओवरब्रिज के नीचे गाड़ी खड़ी करके केतन को उसके पिता को दिखाया। इसी बीच केतन का साथी आगे बढ़ा तो एक बदमाश उससे हाथापाई करने लगा।
हाथापाई के दौरान पुलिस पीछे से जा पहुंची और एक आरोपी को धर दबोचा। जबकि बाकी के वहां से भाग निकले। इन लोगों की गाड़ी आगे जाकर फंसी तो वहां गाड़ी छोड़कर भाग निकले। जबकि ओमप्रकाश को पुलिस अपने साथ बदायूं ले आई। पकड़े गए बदमाश को भी साथ लाया गया।

ओमप्रकाश ने फोन पर बताया कि हापुड़ पहुंचने पर आरोपी अक्षय नहीं मिला तो उसके बताए पते पर गए और आरएन होटल में कमरा लेकर रुक गए। दूसरे दिन आरोपी आकर मिला और गाड़ी में बैठाकर ले गया। वहां कुछ अन्य लोग बैठे इनमें एक पुलिस की वर्दी में था। इन लोगों ने खुद को एसओजी टीम बताया और मारपीट की। जबकि 25 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी,जो पांच लाख रुपए में सौदा तय हुआ‌ था।

बदायूं एसएसपी डॉ. ब्रजेश सिंह ने बताया कि फिलहाल मामले की जांच जारी है।
उधर हापुड़ एसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि मामलें में जांच की जा रही है।वैसे पूरा मामला बंदायू का हैं।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page