“राम रथ अयोध्या यात्रा” का हुआ भव्य स्वागत ,हुआ फूलों से स्वागत

लखनऊ (प्रवीण शर्मा )।

श्री समर्थ सेवा संस्थान द्वारा राजस्थान के हनुमान गढ़ से चलकर करीब 1100 किलोमीटर की दूरी तय कर लखनऊ पहुचने पर लोगों ने “राम रथ अयोध्या यात्रा” का जोरदार स्वागत किया। यात्रा का नेतृत्व कर रही साध्वी सरस्वती देवकृष्ण गौर का भी गणमान्य लोगों ने कार्यक्रम की प्रशंसा कर स्वागत किया।

वही कैप्टन संतोष द्विवेदी के बताया कि यात्रा का उद्देश्य, अयोध्या में विशाल राम मंदिर की स्थापना को राम भक्तों से जोड़ना है। अयोध्या में एक भव्य समारोह में बजरंगबली की गदा जिसका वजन (1600 किलोग्राम) और मर्यादापुरुषोत्तम भगवान श्री राम के तीर धनुष (1100 किलोग्राम) को श्री राम जन्मभूमि न्यास को समर्पित किया गया। राजस्थान के हनुमान गढ़ से प्रारंभ हुई इस यात्रा का नेत्तृव कर रही साध्वी सरस्वती देवकृष्ण गौर ने दो विशाल रथों पर गदा एवं धनुश बाण लेकर अयोध्या पहुंची।

“राम रथ अयोध्या यात्रा” रास्ते में कई स्थानों पर लोगों द्वारा गदा और तीर धनुष का पूजन कर यात्रा का स्वागत किया। लखनऊ पहुंचने पर यात्रा का स्वागत उत्तर प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री श्री बृजेश पाठक ने फैजाबाद रोड पर स्थित रामस्वरूप इंजीनियरिंग कालेज के मुख्य द्वार पर किया स्वागत में स्थानीय विधायक श्री योगेश शुक्ल,न्यायमूर्ति श्री रंगनाथ पांडेय, स्वामी कौशिक चैतन्य,ब्रह्म सागर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन संतोष द्विवेदी और अन्य पदाधिकारियों ने भाग लिया। जिसके बाद यात्रा अयोध्या के लिए प्रस्थान की गई।
विकास श्रीवास्तव,प्रदेश उपाध्यक्ष, बीजेपी युवा मोर्चा,चंद्रिका प्रसाद तिवारी, शिवशंकर अवस्थी,देवेन्द्र शुक्ल,आदि लोग भारी संख्या में शामिल हुए।
के दौरान कार्यक्रम में ब्रह्म सागर महासंघ के सदस्यों ने ब्रह्म सागर मैगजीन देकर अंगवस्त्र पहनाकर सम्मान किया गया।

Exit mobile version