fbpx
News

मोटी मोटी फीस वसूलने के बावजूद भी वाहनों की फिटनेस ना करवानें वालें स्कूली वाहनों स्वामियों को परिवहन विभाग ने भेजा नोटिस, अनदेखी करनें पर सीज किए जायेंगे वाहन

हापुड़। जनपद में संचालित बड़े पैमाने पर प्राईवेट स्कूलों के संचालकों द्वारा मोटी मोटी फीस वसूलने के बावजूद भी कुछ स्कूल संचालक बच्चों के जीवन से खिलवाड़ करते हुए स्कूली वाहनों की फिटनेस नहीं रखते हैं। परिवहन विभाग ने 476 स्कूली वाहन में 46 वाहनों को चिन्हित कर फिटनेस के लिए नोटिस जारी किया है और एक सप्ताह में फिटनेस ना होनें पर वाहनों को सीज करने की चेतावनी दी है।

जानकारी के अनुसार जनपद में
476 स्कूली वाहन पंजीकृत हैं। मानकों के अनुसार वाहनों पर स्कूल का नाम, फर्स्ट एड बॉक्स, अग्निशमन यंत्र सहित विभिन्न मानकों को पूरा करना होगा है। लेकिन स्कूली वाहन मानकों पर खरा उतरने के साथ ही बिना फिटनेस के ही सड़कों पर दौड़ रहे हैं। परिवहन विभाग द्वारा स्कूली वाहनों के खिलाफ चलाए जा रहे जांच अभियान में 46 वाहन अनफिट पाए गए। जिसके बाद वाहन स्वामियों को वाहनों की फिटनेस कराने के निर्देश दिए गए हैं।

एआरटीओ प्रशासन छवि सिंह ने स्कूल संचालकों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि एक सप्ताह के अंदर वाहनों की फिटनेस नहीं कराई गई तो वाहनों को तुरंत सीज कर दिया जाएगा।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page