fbpx
Astrology

मेष और कर्क राशि वालों सहित इन 5 राशियों को मिल सकते हैं शुभ संकेत

ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष (Aries) 
आज का दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा और आपको एक के बाद एक शुभ सूचना सुनने को मिलती रहेगी। आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय भी प्राप्त हो सकती है, जो आपकी प्रसन्नता का कारण बनेगी, लेकिन आपके मन में यदि किसी बिजनेस संबंधी कोई आईडिया आए, तो आपको उसे तुरंत आगे बढ़ाना होगा। किसी से शेयर ना करें, नहीं तो वह उसका फायदा उठा सकता है। यदि आपका कोई कोर्ट कचहरी से संबंधित मामला लंबे समय से चल रहा है, तो उसमें अभी आपको राहत नहीं मिलेगी।

वृष (Taurus)
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। व्यापार कर रहे लोग मन मुताबिक लाभ न पाकर थोड़ा निराश रहेंगे, लेकिन फिर भी वह अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति आसानी से कर पाएंगे। आपको संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए कुछ समस्या लेकर आ सकती है। आपको कार्यक्षेत्र में अपने छुपे हुए शत्रुओं से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपके किसी बनते हुए काम को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं।

मिथुन (Gemini)
आज का दिन आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। आपकी कोई परेशानी आपको समस्या दे सकती है। संतान का मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा, लेकिन आप स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज ना करें। आप यदि किसी वाहन को चलाएं, तो बहुत ही सावधानी से चलाएं, नहीं तो आपको कोई चोट चपेट लग सकती है। आपकी अपने किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। आप किसी दूसरे के कहने में आकर यदि धन का निवेश करेंगे, तो वह आपके लिए गलत साबित होगा।

कर्क (Cancer) 
आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है। आप अपने बिजनेस में कुछ नए कामों की शुरुआत कर सकते हैं। आपको सेहत को लेकर समस्या बनी रहेगी और यदि किसी काम को लेकर परेशान चल रहे थे, तो आज वह भी पूरा हो सकता है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपको आज अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है।

सिंह (Leo)
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपनी सुख सुविधाओं के कुछ वस्तुओं की खरीदारी करते नजर आएंगे, जिसमें आप अच्छा खासा धन व्यय करेंगे, जिसे देखकर आपके शत्रु आपसे ईष्या कर सकते हैं। आपको सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने का मौका मिलेगा, लेकिन आपका कोई मित्र आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकता है, जिससे आपको सावधान रहना होगा व किसी से आज धन उधार ना लें, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है।

कन्या (Virgo)
आज का दिन आपके लिए कुछ तनावग्रस्त रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के बीच आज किसी तीसरे के कारण कलह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, लेकिन आपको उस स्थिति में भी धैर्य बनाए रखना होगा। अपने यदि किसी से कोई वादा या वचन किया है, तो उसे समय रहते पूरा करें, नहीं तो वह भी आपसे नाराज हो सकती हैं। संतान की सेहत को लेकर आपको चिंता बनी रहेगी, क्योंकि उनके कुछ पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं। यदि आप किसी नए वाहन की खरीदारी करना चाहते हैं, तो आपकी वह इच्छा भी आज पूरी होगी।

तुला (Libra) 
आज रोजगार की तलाश कर रहे लोगों तरक्की करेंगे और उन्हें कोई अच्छा काम मिल सकता है, लेकिन आपको किसी महत्वपूर्ण निर्णय को बहुत ही सोच विचारकर लेना होगा, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है, जो लोग शेयर मार्केट अथवा सट्टेबाजी में धन का निवेश करते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा हो सकता है। आपको जीवनसाथी की बातों को सुनना व समझना होगा व उन्हें गलत ना ठहराए, नहीं तो समस्या हो सकती है। माता-पिता से आप किसी वस्तु की फरमाइशें कर सकते हैं, जिसे वह पूरी अवश्य करेंगे।

वृश्चिक (Scorpio)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का पूरा लाभ उठाएंगे, लेकिन आप किसी काम के लिए अपने किसी साथी पर ज्यादा डिपेंड ना रहे हैं, नहीं तो समस्या हो सकती है, जो लोग प्रेम जीवनजी रहे हैं, उन्हें आज साथी की बातों में आकर कोई गलत निवेश करने से बचना होगा। आपको कोई सिरदर्द व आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है, जिसमें लापरवाही बिल्कुल ना बरते, नहीं तो वह बाद में कोई बड़ी बीमारी बन सकती है।

धनु (Sagittarius)
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको छोटों की कुछ गलतियों को माफ करना होगा व उनके लिए कोई कठोर कदम ना उठाएं और आपको परिवार में किसी सदस्य को नयी नौकरी मिलने से परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको आज बिजनेस संबंधी किसी डील को लंबा लटकाने से बचना होगा व उसे समय रहते फाइनल करें, तभी वह आपको अच्छा लाभ दे सकेगी और आप यदि उलझनों को लेकर परेशान चल रहे थे, तो उनके लिए आप अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं।

मकर (Capricorn)
आज का दिन रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आप अपने घर व बाहर दोनों के कामों में संतुलन बनाएंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो व्यस्तता के कारण परिवार के सदस्य आपकी बातों से नाराज हो सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के बीच यदि किसी तीसरे के कारण कलह चल रही थी, तो वह भी आज समाप्त होगी और कार्यक्षेत्र में आपको अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी किसी मित्र से किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी है, तो वह उसे समय रहते पूरी करेंगे।

कुंभ (Aquarius)
आज का दिन आपके लिए खर्च भरा रहने वाला है और आपके बढ़ते हुए खर्चे आपका सिर दर्द बनेंगे, लेकिन आपको किसी बड़े काम में निवेश करके अच्छा लाभ मिल सकता है। आपके कुछ खर्च ऐसे होंगे, जो मजबूरी में आपको ना चाहते हुए करने पड़ेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको तरक्की मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आपके धन की आवक भी बढ़ेगी। आपकी किसी परिजन से लंबे समय बाद मुलाकात हो सकती है। आपको उसमें भी किसी से वाद विवाद में नहीं पड़ना है, नहीं तो उन्हे आपकी कोई बात बुरी लग सकती है।

मीन (Pisces)
आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में एक के बाद एक सूचना सुनने को मिलती रहेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा और आपको अपनी निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा, क्योंकि आप किसी निर्णय को समय पर लेकर अपना कोई नुकसान होने से बच सकते हैं। आपकी संतान से यदि कुछ दूरियां चल रही थी, तो वह भी समाप्त होगी और आप एकजुट नजर आएंगे। आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर रहेगी और आपको एक से अधिक स्रोतों से धन भी प्राप्त हो सकता है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page