फसलों में कीटनाशक और उर्वरकों के प्रयोग को लेकर  नियमों में बदलाव की मांग को लेकर व्यापारियों ने मुख्यमंत्री योगी को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा 

फसलों में कीटनाशक और उर्वरकों के प्रयोग को लेकर  नियमों में बदलाव की मांग को लेकर व्यापारियों ने मुख्यमंत्री योगी को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा

, हापुड़ (यर्थाथ अग्रवाल मुन्ना)।

खेती में अंधाधुंध कीटनाशक, रसायनों का प्रयोग आदि को  लेकर  नियमों में बदलाव की मांग को लेकर हापुड़ के व्यापारियों ने उप खाघ आयुक्त को मुख्यमंत्री योगी को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा।

व्यापारियों ने कहा कि खेती में अंधाधुंध कीटनाशक, रसायनों का प्रयोग हो रहा है। खाद्य पदार्थों में इसका विष पहुंच रहा है, जो सेहत को नुकसान पहुंचा रहा है। ऐसे में खाद्य पदार्थों के मानक तय किए जाने आवश्यक हैं। सभी प्रकार के खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम में रजिस्ट्रेशन के लिए 12 लाख रुपये की सीमा को बढ़ाकर 40 लाख प्रति वर्ष किया जाना आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि खाद्य पदार्थों के पैकिंग की वस्तु में रिटेल के व्यापारी कोई मिलावट या कमी नहीं कर सकता है, पैकिंग कंपनियां ही इसकी जिम्मेदार हो सकती हैं। ऑनलाइन फूड सप्लाई जमकर हो रही है, जबकि इनके पास फूड का कोई लाइसेंस नहीं होता, इस और अवश्य ध्यान दिया जाए।

उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सहायक आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम को सौंपकर कर  बदलाव की मांग की।

इस मौके पर किराना मर्चेंट एसोसिएशन के प्रधान राकेश सिंहल, मंत्री सौरभ गोयल,प्रमोद दीवान, दीपांशु गर्ग,जिलाध्यक्ष विजेंद्र पंसारी, संजय कृपाल, विजय अग्रवाल,कपिल सिंघल ,रवि अरोरा ,गौरव माहेश्वरी,अंकुर कंसल , ब्रजमोहन जिंदल आदि मौजूद थे।

Exit mobile version