दैनिक यात्रियों के लिए रेलवें ने शुरू की एमएसटी सुविधा,यात्रियों में खुशी की लहर


हापुड़(अमित अग्रवाल मुन्ना)।
कोरोना के कारण 18 माह पहलें रेलवें ने दैनिक यात्रियों के लिए बंद की एमएसटी की सुविधा को आज से पुनः चालू कर दिया। जिससे यात्रियों में खुशी की लहर दौड़ गई। हालांकि एमएसटी पैसेंजर ट्रेनों के लिए ही मान्य होगी। कोई भी यात्री एक्सप्रेस ट्रेन में एमएसटी दिखाकर सफर नहीं कर पाएंगे।
जानकारी के अनुसार कोरोना की वजह से रेलवे ने ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था,परन्तु अब रेलवे ने अपनी अधिकांश ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है। इसके अलावा त्यौहार स्पेशल ट्रेनों को भी चला दिया है। लेकिन पैसेंजर ट्रेनों में एमएसटी नहीं बन पाने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। अब रेलवे ने दैनिक यात्रियों को एमएसटी बनवाने के आदेश जारी कर दिए हैं।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार शुक्रवार से हापुड़ स्टेशन, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुवा, कुचेसर रोड चौपला, निजामपुर हाल्ट, सिंभावली आदि स्टेशनों से दिल्ली, मुरादाबाद की ओर सफर करने वाले दैनिक यात्री एमएसटी की सुविधा शुरू कर दी। सकेंगे।
हालांकि अभी यह सुविधा अप और डाउन ट्रैक पर चलने वाली आधा दर्जन पैसेंजर ट्रेनों में सफर करने वालों को ही मिलेगी। यदि कोई यात्री एक्सप्रेस ट्रेन में एमएसटी दिखाकर सफर करता हुआ पकड़ा जाएगा तो उसके खिलाफ रेलवे की संबंधित धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version