दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाने के लिए सरकारी अस्पताल में उमड़ी भीड़


कतार में लगकर उपचार मिला, ओपीडी में बुखार के सबसे अधिक मरीज पहुंचे
हापुड़।
गढ़ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हापुड़ में दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आपाधापी मच गई। अस्पताल में कतार में लगने के बाद मरीजों को इलाज मिला। ओपीडी में सर्वाधिक मरीज बुखार के पहुंचे। चिकित्सकों ने मरीजों को स्वास्थ्य संबंधित टिप्स दिए।
बदलते मौसम में गढ़ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हापुड़ में रोजाना हजारों की संख्या में उपचार के लिए मरीज पहुंच रहे हैं। सोमवार सुबह एक दिन की छुट्टी के बाद अस्पताल खुला। अस्पताल खुलने के बाद मरीजों की कतारें लग गईं। कतार में लगने के बाद मरीजों ने पर्ची बनवाई। इसके बाद चिकित्सकों से परामर्श लिया। कतार में लगकर दवाईयां लेनी पड़ी। यहां ओपीडी में 1769 मरीज उपचार के लिए पहुंचे। सबसे अधिक बुखार के मरीज ओपीडी में पहुंचे। सुबह दस बजे से दो बजे तक दिव्यांगों के प्रमाण पत्र बने। प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आपाधापी मची रही।

-सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ी
हापुड़। सीएचसी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। रोज सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं। मरीज बिना मॉस्क लगाये उपचार के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं, कतार में पास पास मरीज खड़े रहते हैं।

-अधीक्षक का कथन
एक दिन की छुट्टी के बाद अस्पताल खुला। इसलिए मरीजों की ज्यादा भीड़ रही। सभी मरीजों को उपचार मिला है। करीब 20 दिव्यांगों के प्रमाण पत्र बनाये गए हैं। दिव्यांगों की परेशानी का ध्यान रखा जाता है। ऑनलाइन आवेदन करने की सीएचसी में व्यवस्था की गई है।
-डॉ दिनेश खत्री, अधीक्षक सीएचसी हापुड़

Exit mobile version