fbpx
News

जे0एम0एस0 ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स के बी०सी०ए० के छात्र-छात्राओं ने किया हापुड़ जनपद टॉप


हापुड़।
स जे एम एस ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स में अध्यनरत बी०सी०ए० विभाग के छात्र-छात्राओं ने हापुड़ जनपद में चौधरी चरण सिंह विश्वविधालय मेरठ द्वारा विषम सेमेस्टर 2023-24 के परीक्षा परिणाम के आधार पर एकेडेमिक्स में अपना दबदबा कायम करते हुए संस्थान एवं अपने जनपद का नाम रोशन किया है। परीक्षा परिणामो की इस उपलब्धि पर ख़ुशी जाहिर करते हुए संस्थान के माननीय मैनेजमेंट डॉ आयुष सिंघल, मैनेजिंग डायरेक्टर, डॉ रोहन सिंघल, सचिव, प्रोफेसर डॉ सुभाष गौतम, महानिदेशक तथा गौरव त्यागी, बी०सी०ए० विभागाध्यक्ष ने अपने सभी प्राध्यापकों के साथ संस्थान में मेरिटोरियस छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिवावको का भव्य स्वागत एवं सम्मान किया। यह जानकारी देते हुए संस्थान के प्रबंध निदेशक डॉ आयुष सिंघल ने बताया कि बी०सी०ए० प्रथम वर्ष के छात्र निखिल अग्रवाल ने सर्वाधिक अंक (82%) प्राप्त कर प्रथम श्रेणी से विभाग व् संस्थान का नाम रोशन किया है। इसी क्रम में बी०सी०ए० प्रथम वर्ष की छात्रा ख़ुशी गुप्ता ने (80%) अंक प्राप्त कर द्वितीय श्रेणी एवं बी०सी०ए० प्रथम वर्ष के छात्र कार्तिक सिंघल ने (79.5%) अंक प्राप्त कर तृतीय श्रेणी प्राप्त कर संस्थान एवं अपने विभाग का नाम रोशन किया है। बी०सी०ए० विभाग के विभागाध्यक्ष गौरव त्यागी ने जानकारी दी कि टॉप टेन में आने वाले छात्र-छात्राओं ने भी 76% से अधिक अंक प्राप्त कर विभाग में अपना शैक्षणिक रिकॉर्ड बनाया है। जिसमे राशि पांडेय (79%), मोहद सेफ सेफी (78.3%), प्राची सहारन (78%), यशी (77.8%), पायल त्यागी (77.5%), अक्षत माहेश्वरी (77%) तथा अर्जुन अग्रवाल ने (76.5%) अंक प्राप्त करते हुए बी०सी०ए० विभाग के एकेडेमिक्स की एक अलग पहचान बना दी है।
संस्थान के सचिव डॉ रोहन सिंघल ने बी०सी०ए० द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं का चौधरी चरण सिंह विश्वविधालय मेरठ द्वारा विषम सेमेस्टर 2023-24 के परीक्षा परीणाम के आधार पर टॉप टेन में आने वाले सभी छात्र-छात्राओं का उनके अभिवावको के समक्ष उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि बी०सी०ए० प्रथम वर्ष की तरह केवल हापुड़ जनपद में ही नहीं अपितु आस पास के जनपदों में भी बी०सी०ए० विभाग ने अपनी एक विशेष पहचान बनाई है। बी०सी०ए० द्वितीय वर्ष की छात्रा कशफ अंसारी ने सर्वाधिक अंक (80.33%) प्राप्त कर संस्थान का गौरव बढ़ाया है। इसी क्रम में बी०सी०ए० द्वितीय वर्ष के छात्र भास्कर चौधरी ने (78%) अंक प्राप्त कर द्वितीय श्रेणी तथा कनिका त्यागी ने (77.33%) अंक प्राप्त कर तृतीय श्रेणी प्राप्त कर संस्थान एवं अपने विभाग की अपनी एक पहचान बनाई है। डॉ रोहन सिंघल ने द्वितीय वर्ष के टॉप टेन में आने वाले सभी छात्र-छात्राओं जैसे – वंश चौधरी (77.17%) अंक, दीपांशु गर्ग (76.33%) अंक, हिमांशी (74.83%) अंक, मयंक (74.83%) अंक, अरुणा (74.67%) अंक, कशिश राणा (74.67%) अंक तथा निधि चौधरी (74.17%) अंक प्राप्त कर अपनी ऐकडेमिक उपलब्धि दर्ज कराने पर हार्दिक शुभकामनाये दी।
बी०सी०ए० विभाग के सभी प्राध्यापकों ने हर्ष व्यक्त किया कि बी०सी०ए० प्रथम वर्ष के छात्र ने थॉयरी विषय गणित में सर्वाधिक अंक (87%) एवं बी०सी०ए० द्वितीय वर्ष की छात्रा कनिका त्यागी ने सी प्लस प्लस प्रोग्रामिंग विषय में सर्वाधिक अंक (93%) अंक प्रोफेशनल प्रोग्राम में प्राप्त करना बहुत बड़ी उपलब्धि है।
संस्थान के महानिदेशक प्रोफेसर डॉ सुभाष गौतम ने जे एम एस ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स की गुणवत्ता पूर्ण, अनुशासनात्मक एवं संस्कारपूर्ण शिक्षा पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संस्थान के माननीय मैनेजमेंट ने हापुड़ जनपद के जे एम एस ग्रुप के टॉपर्स को चेक, ट्रॉफी, मैडल, प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह देकर पूर्व वर्षो की भाँति उनके अभिवावको के समक्ष सम्मान देकर बड़ी पहल करते हुए मेरिटोरियस छात्र-छात्राओं का उत्साह वर्धन किया है तथा लगभग लाखो रुपए/- की प्रोत्साहनराशि भी मेरिटोरियस छात्र-छात्राओं को संस्थान ने प्रदान की है।
अवार्ड सेरेमनी के अंत में संस्थान के सचिव व महानिदेशक ने सभी अभिवावको का आभार प्रकट किया तथा बी०सी०ए० विभाग के विभागाध्यक्ष एवं प्राध्यापकों को उत्तम परीक्षा परिणाम के लिए हार्दिक बधाईया दी और कहा कि सभी प्राध्यापकों का 90% से 100% तक व्यक्तिगत परीक्षा परिणाम छात्र-छात्राओं के आने वाले उज्जवल भविष्य के लिए वरदान के रूप में साबित होगा।
संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ आयुष सिंघल ने सभी अभिवावको को समुचित जलपान की व्यवस्था कराते हुए भविष्य में भी छात्र-छात्राओ का उत्साह वर्धन करने के लिए संस्थान में समय समय पर आने की अपील की। अवार्ड सेरेमनी का सफल संचालन संस्थान की प्राध्यापिका तान्या शर्मा ने किया।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page