fbpx
News

जेएस एम संस्थान में आयोजित हुआ तीन दिवसीय बी. नेट के मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

स्थानीय जे ऍम एस ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस हापुड़ के तत्वावधान में बी० नेट०(बेचलर नेशनल एप्टीटुड टेस्ट) के तहत मेधावी छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह कार्यक्रम का उद्धघाटन जे ऍम एस ग्रुप के फाउंडर चैयरमेन राकेश सिंघल , मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ० आयुष सिंघल, सचिव डॉ० रोहन सिंघल, व् डायरेक्टर जनरल प्रोफेसर डॉ० सुभाष गौतम आदि ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करते हुए किया।

संस्थान के चैयरमेन राकेश सिंघल ने बतौर मुख्य अतिथि सभी मेधावी छात्र छात्राओं को शुभाशीष आशीर्वाद दिया और उनकी प्रतिभाओ की सराहना भी की।

संस्थान के एम० डी० डॉ० आयुष सिंघल ने बताया कि जे०एम०एस० ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स, हापुड़ पिछले 14 वर्षों से (बैचलर नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट) बी०नेट का आयोजन प्रत्येक वर्ष करता आ रहा हैं जिसमे आस पास के विभिन्न जिलों जैसे हापुड़, बुलंदशहर, गाज़ियाबाद जनपदों के छात्र छात्राए बढ़ चढ़कर प्रतिभाग करते हैं जिसका मुख्य उद्देश्य बी०नेट के आधार पर मेधावी छात्र/छात्राओं का चयन करना होता है तदोपरांत चयनित मेधावी छात्र-छात्राओं के लिए संस्थान में सम्मान समारोह आयोजित किया जाता है और मेधावी छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप भी प्रदान की जाती हैं।

उक्त क्रम में इस वर्ष मेधावी छात्र छात्रा सम्मान समारोह का तीन दिवसीय आयोजन 28 मार्च से 31 मार्च 2024 तक किया गया जिसमे पहले दिन 28 मार्च 2024 को बुलंदशहर के 25 इण्टर कॉलेज से लगभग 350 छात्र छत्राओ ने भाग लिया तथा दूसरे दिन 30 मार्च 2024 को पिलखुआ, गाज़ियाबाद और बहादुरगढ़(हापुड़) के विभिन इण्टर कॉलेज के 400 से अधिक छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया तथा तीसरे व् अंतिम दिन 31 मार्च 2024 को हापुड़, सिम्भावली व् गढ़ के विभिन्न कॉलेजों के लगभग 500 छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया।

संस्थान के सचिव डॉ० रोहन सिंघल ने बताया कि संस्थान में तीनो दिन सभी जनपदों के मेधावी छात्र छात्राओं को उनके साथ आये सभी शिक्षकों एवं प्रधानाचार्यों की उपस्थिति में प्रमाण पत्र व् ट्राफी वितरित की गई।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए जे ऍम एस ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस के सचिव, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं महानिदेशक प्रोफेसर डॉ सुभाष गौतम ने सभी प्रधानाचार्यो व् शिक्षकों को सम्मानित करते हुए स्मृति चिन्ह भेंट किये।

संस्थान की प्रवेश प्रभारी रीता सिंह एवं हेड अमित सिद्धू ने बी० नेट० कार्यक्रम को अपनी टीम के साथ सुव्यवस्थित ढंग से आयोजित किया।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page