fbpx
ATMS College of Education
News

गत्ता फैक्ट्री में लगी भीषण आग,फायरब्रिगे ड ने 6 बच्चों सहित आठ को बचाया

हापुड़(अमित मुन्ना/अनूप)।
हापुड़ क्षेत्र के गढ़ रोड मोहल्ला प्रहलाद नगर स्थित एक गत्तें के गिलास लगानें वाली फैक्ट्री में आज सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। फायरब्रिगेड ने मौकें पर पहुंच फैक्ट्री के कर्मचारी सहित उसके परिवार के आठ सदस्यों को बचाते हुए आग पर काबू पाया।
जानकारी के अनुसार हापुड़ के गढ़ रोड़ स्थित प्रहलाद नगर में साबिर की गत्तें के गिलास बनानें की फैक्ट्री हैं। आज सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में फैक्ट्री में आग लग गई।
एफएसओ सोमदत्त सोनकर ने बताया कि मैसर्स एसएम पेपर्स गत्ते के गिलास बनाने वाली फैक्ट्री के अंदर आग संभवत शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी । सूचना मिलतें ही फायर सर्विस की यूनिट मौकें पर पहुंची और फैक्ट्री की ऊपरी मंजिल पर आवास बना हुआ था उसमें फैमिली निवास कर रही थी और फैमिली के साथ छोटे-छोटे बच्चे भी थे फायर सर्विस की गाड़ी समय पर पहुंचकर कर्मचारियों की सूझबूझ से कठिन परिश्रम के कारण उपरी मंजिल पर फंसे आठ बच्चे व महिलाओं को छज्जे पर लेड लगाकर सकुशल नीचे उतारकर बचा लिया गया ।
उन्होंने बताया कि लगातार पंपिंग की गई। लगने के कारण फैक्ट्री में काफी धुआं भर गया था जिससे सभी कर्मचारियों को आग बुझाने में जहरीला धुआं होने के कारण काफी परेशानी हो रही थी। फायर सर्विस कर्मियों ने अपनी जान को जोखिम में डालकर ब्रीदीनग ऑपरेटर पहन कर आग को बुझाना प्रारंभ किया । तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूर्ण रूप से काबू पाया गया ।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page