fbpx
News

फर्जी कंपनियों में फंसे लोगों का पैसा उन्हें वापिस दिलाने के लिए कांग्रेस का 4 जनवरी को नगरपालिका के गांधी पार्क मे होगा जोरदार धरना प्रदर्शन

हापुड़। रविवार को शिवपुरी स्थित शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यालय पर जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने एक प्रेस वार्ता की।

प्रेस वार्ता में पत्रकारों को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी ने कहा कि पर्ल कंपनी ने लोगों से गलत तरीके से 18 सालों में अपने चलाए गए गोरखधंधे में यहां के लोगों से 7000 करोड रुपए की राशि अवैध सामूहिक निवेश योजना के जरिए जुटाई। सेबी के अनुसार 31 मार्च 2021 तक पर्ल कंपनी द्वारा पीएसीएल के 12.7 लाख से अधिक निवेशको के लूटे गए लगभग 10000 करोड में से अब तक केवल 438 करोड़ ही वापस मिल पाए हैं। इन आवेदकों के दावे ज्यादातर ₹10000 तक के ही है अभी भी इस कंपनी में लोगों का लगभग 9500 करोड़ रुपया फंसा पड़ा है। शहर अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने कहा कि सेबी ने निवेशकों का पैसा लौटाने में असमर्थ रहने पर दिसंबर 2015 में पीएसीएल और उसके नौ प्रवर्तकों तथा निदेशकों की सभी संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए थे। इससे पहले नियामक ने 22 अगस्त 2014 को पीएसीएल,उसके प्रवर्तकों तथा निदेशकों को योजनाएं बंद करने और निवेशकों का पैसा 3 माह के भीतर लौटाने का निर्देश दिया था जिसका अनुपालन अभी तक नहीं हुआ है। सहारा ग्रुप ने भी अपनी दो कंपनियों एसआईआरईसीएल और एसएचआईसीएल के जरिए 2.25 करोड़ निवेशकों से करीब 24000 करोड़ों रुपए जुटाए। इसके बाद इन पैसों का कैसे और कहां इस्तेमाल किया गया, इसका कोई रिकार्ड नहीं है। कांग्रेसी पदाधिकारियों ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के गरीब एवं मध्यम वर्गीय परिवार को उनकी मेहनत की कमाई का पैसा उन्हें वापिस दिलाने व न्याय दिलाए जाने के लिए 4 जनवरी को जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा गांधी पार्क में प्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा जाएगा। प्रेस वार्ता में पूर्व शहर अध्यक्ष दिनेश चंद शर्मा,अंकित शर्मा,नरेश भाटी, जलज तेवतिया, निखिल वत्स, सिद्धार्थ स्वामी, राजमोहन सिंह रौतेला, भरतलाल शर्मा, महेश शर्मा आदि लोग मौजूद रहें।

Show More

2 Comments

  1. Pingback: url

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page