गढ़ सहित जनपद में पर्यटन क्षेत्र के विकास के लिए डीएम की निवेश की अपील, मिलेगी 33 श्रेणियों में मिलेगी सब्सिडी

हापुडं। आज कलैक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मेधा रूपम व मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा सिंह ने पर्यटन विभाग के विशेषज्ञ सिद्धार्थ के साथ पर्यटन क्षेत्र के विकास हेतु बैठक कर रहे थें। बैठक में पर्यटन विभाग के विशेषज्ञ ने बताया कि मुख्यमंत्री उ0प्र0 की मंशा के अनुरूप ग्लोबल इंवेस्टर समिठ प्रदेश को 01 ट्रीलियन डॉलर की अर्थ व्यवस्था बनाने के लक्ष्य की पूर्ति में बडा आधार बनेगी।

उन्होंने जिलाधिकारी को बताया कि मा0 मुख्यमंत्री जी ने 04 लोकेशन बुंदेलखण्ड़, नेमीषारनय, कपिलवस्तु तथा जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर में पर्यटन में निवेश के लिये उद्यमियों का आवहन किया हैं। बैठक में उद्यमियों ने बताया कि पर्यटन में निवेश हेतु 33 श्रेणीयां हैं। जिन पर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सब्सिडी दी जायेगी। जिनमें से प्रथम श्रेणी होटल, ई-को टूरिज्म, स्टे होम रिजोर्ट, थीम पार्क, मेगा प्रोजेक्ट, एग्जीबिशन, योगा सेंटर्स, पब्लिक म्यूजियम, गैलरी, हैरीटेज होम, पॉम स्टे, ट्री हॉउस, वेलनेस सेन्टर, ढ़ाबा, गोल्फ कोर्स, लाईट और साउण्ड शो, फ्लोटिंग रेस्टोरेन्ट इत्यादि का कॉन्सेप्ट हैं।

उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में सभी विभागों को शासनादेश जारी किये जायेगे। मुख्यमंत्री का संदेश लेकर उ0प्र0 में निवेश के लिये दूनिया भर के उद्यमियों, कम्पनीयों तथा संस्थाओं को आमंत्रित करने वैशविक भ्रमण पर गयी टीम यू0पी0 अभूतपूर्व सफलता के साथ देश लौटी हैं। यू0पी0 ग्लोबल इंवेस्टर समिठ से पूर्व 16 देशों के 21 शहरों में आयोजित इंवेस्टर रोड शो में हर जगह उ0प्र0 में निवेश के लिये उद्यमियों में असीम उत्साह देखने को मिला हैं। मा0 मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप यू0पी0 में निवेश करने के लिये उन्होंने ट्रिपल-टी का मंत्र दिया हैं। ट्रेड, टेक्नोलोजी और टूरिज्म इन मंत्रो का आत्मसाज कर प्रदेश लगातार आगे बढ़ रहा हैं।

बैठक के अन्त में जिलाधिकारी ने जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन द्वारा बुलाये गये उद्यमियों की समस्याओं को सुना और उनके शीघ्र निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में अपर जिलाधिकारी श्रद्धा शांडिल्यायन, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अंजू रानी, उपायुक्त उद्योग सहित सम्बन्धित अधिकारी व उद्यमी उपस्थित रहें। रंजना शर्मा जिला सूचना अधिकारी हापुड़।

Exit mobile version