fbpx
ATMS College of Education
News

गंगा ज्येष्ठ दशहरा मेला की तैयारियों को लेकर एडीएम ने दिए निर्देश,30 मई का होगा मुख्य स्नान -एडीएम संदीप कुमार

अपर जिलाधिकारी ने मेले के नोडल अधिकारियो को निर्देश दिए कि मेले में सीसीटीवी कैमरे और घाट के आस-पास बैरिकेटिंग भी कराई जा

हापुड़, 25 मई।

अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार की अध्यक्षता में गंगा ज्येष्ठ दशहरा मेला की तैयारियों के संबंध में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। अपर जिलाधिकारी ने मेले के नोडल अधिकारियो को निर्देश दिए कि मेले में सीसीटीवी कैमरे और घाट के आस-पास बैरिकेटिंग की व्यवस्था होनी चाहिए।
अपर जिलाधिकारी ने कहा कि गंगा ज्येष्ठ दशहरा मेला बृजघाट गढ़मुक्तेश्वर बहुत ही प्राचीन मेला है, जिसमें अधिक से अधिक श्रद्धालु गंगा में स्नान करने आते हैं। उन्होंने मेले हेतु नियुक्त नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि मेले के लिए जो दायित्व आपको दिए गए हैं उनका भली-भांति निर्वहन करें ताकि कोई अप्रिय घटना ना होने पाए। उन्होंने जिला पंचायती राज अधिकारी को निर्देश दिए कि घाट के आस-पास तथा मेले में साफ सफाई की उचित व्यवस्था रखी जाए। उन्होंने मेला अधिशासी अधिकारी गढ़मुक्तेश्वर को निर्देश दिए कि मेले में बिजली पानी तथा घाट के आसपास गोताखोर एवं नाव की उचित व्यवस्था के साथ-साथ पार्किंग एवं मोबाइल शौचालयो की व्यवस्था भी रहनी चाहिए।
अपर जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्य स्नान 30 मई, 2023 को होगा। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि मेले में मेडिकल कैंप तथा एंबुलेंस की उचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मेले में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए। अपर जिलाधिकारी ने सहायक अभियंता मध्य गंग नहर से गंगा के जल स्तर को सामान्य रखने हेतु निर्देशित किया तथा जिला आबकारी अधिकारी को अवैध शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि गंगा किनारे बनाए गए अस्थि विसर्जन स्थान को चिन्हित किया जाए उसी स्थल पर ही अस्थि विसर्जन कराया जाए और बृजघाट टोल पर भी अधिकारीगण फोकस रखें। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक मुकेश मिश्र, मेला अधिकारी गढ़मुक्तेश्वर, कलेक्ट्रेट प्रभारी पहलाद सिंह पीओ डूडा शुभम श्रीवास्तव, अधिशासी अधिकारी गढ़मुक्तेश्वर, जिला आबकारी अधिकारी प्रकाश सिंह, खाद्य सुरक्षा अधिकारी महेंद्र श्रीवास्तव, उप संभागीय परिवहन अधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी यातायात स्तुति सिंह सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page