कोहरे के कारण हापुड़ में रहेगी ट्रेनों की परेशानी, यात्रियों को होगी मुसीबत

हापुड़। कोहरे के चलते रेलवे विभाग ने हापुड़ से गुजरने वाली ट्रेनों का संचालन बदलने व रद्द करने का निर्णय लिया है। जिससे हापुड़ में रेलवे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

रेलवे के अनुसार कुछ ट्रेनें दो दिसंबर से 28 फरवरी तक निरस्त रहेंगी। रेलवे ने हापुड़ रेलवे स्टेशन पर ठहरने वाली अवध-असम एक्सप्रेस को दो दिसंबर से 28 फरवरी तक सप्ताह में दो दिन रद्द करने का निर्णय लिया है। वहीं अन्य दो ट्रेनों का संचालन भी निरस्त रहेगा।

दिसंबर में सर्दी बढ़ने के साथ ही घना कोहरा भी छाने लगता है, जिसके कारण • ट्रेनें अपनी निर्धारित रफ्तार से नहीं चल पाती हैं। इसे देखते हुए रेलवे प्रतिवर्ष ट्रेनों को रद्द कर देता है। इन ट्रेनों में सबसे अधिक ट्रेन लंबी दूरी की होती हैं। यात्रियों को लंबी दूरी की ट्रेनों में सफर करने के लिए अन्य जिलों या दिल्ली से ट्रेन को

पकड़ना पड़ता है। इस वर्ष भी रेलवे ने कोहरे के नाम पर दिसंबर माह से ट्रेनों को रद्द करना शुरू कर दिया है। रेलवे ने हापुड़ ठहरने वाली

गाड़ी संख्या 15909/15910 डिब्रूगढ़- लालगढ़ अवध असम एक्सप्रेस ट्रेन को दो दिसंबर से 28 फरवरी तक सप्ताह में दो दिन मंगलवार और शनिवार को रद्द करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही लालकुआं और आनंद विहार के बीच चलने वाली आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस का संचालन भी पांच दिसंबर से 28 फरवरी तक के लिए निरस्त किया है। साथ ही कामाख्या से आनंद विहार के बीच चलने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस का संचालन भी सात दिसंबर से एक मार्च तक के लिए रद्द किया गया है। मुरादाबाद मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक सुधीर कुमार सिंह कोहरे के कारण ट्रेनों का संचालन प्रभावित होता है। सुरक्षा की दृष्टि से कुछ ट्रेनों का संचालन रद्द किया गया है, इस दौरान यात्रियों को अन्य ट्रेनों का सहारा लेना पड़ेगा।

Exit mobile version