कन्या जन्मोत्सव कार्यक्रम,10 नवजात कन्याओं का जन्मोत्सव मनाया गया

हापुड़-
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा,मुख्य विकास अधिकार प्रेरणा सिंह के निर्देश में प्रोबेशन अधिकारी के निर्देशन में महिला कल्याण विभाग द्वारा सरकारी सामुदायिक केन्द्र पर कन्या जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें 10 नवजात कन्याओं का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया।
कार्यक्रम में डा.दिनेश खत्री ने कहा कि हमारी बेटियां भारतवर्ष का अभिमान है। हम सभी को मिलकर लिंग भेदभाव का मिटाना है। कन्या जन्मोत्सव कार्यक्रम में नवजात बालिकाओं को बेबी किट,मिठाई व उपहार वितरित किये।
जिला प्रोबेशन अधिकारी अभिषेक कुमार सरोज ने कहा कि कन्याओं के जन्म से सुरक्षा स्वास्थ्य व शिक्षा के लिए शासन द्वारा संचालित विभिन्न कार्यक्रम अधिक से अधिक बच्चों को दिलायें। बेटा बेटी में भेदभाव नहीं करें,दोनों को समान शिक्षा दें,जिससे बेटियां भी अपने पैरों पर खड़ा होकर परिवार,समाज व देश का नाम रोशन कर सके।
उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर हेल्प लाइन नंबर 1090 वूमेन पावर लाइन,181 महिला हेल्पलाइन,1076 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन,112 पुलिस हेल्पलाइन,1098 चाइल्ड,102 स्वास्थ्य सेवाएं व 108 एम्बुलेंस के बारे में बताया।
जिला प्रोबेशन अधिकारी ने महिला कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाएं निराश्रित महिला पेंशन,मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना,मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना सामान्य,वन स्टॉप सेंटर आदि की जानकारी दी।
इस अवसर पर अंकित कुमार,मनीष कुमार द्विवेदी,पंकज कुमार,रविन्द्र कुमार,रिंकू,हुमा,सोनिया,भावना,रविता आदि उपस्थित थे।

Exit mobile version