ओयो होटल में एचपीडीए की लगी सील हटाई, फिर टीम ने दोबारा लगाई

हापुड़।
निजामपुर अंडरपास के पास रघुनाथपुर रोड पर स्थित एक होटल पर हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने कुछ समय पहले सील लगा दी थी। इस सील को 24 घंटे के भीतर तोड़कर वहां पर फिर से संचालन शुरू हो गया। जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने एचपीडीए के अधिकारियों से की। शिकायत मिलने पर फिर से प्राधिकरण की टीम मौके पर पहुंची और सील लगाते हुए होटल स्वामी को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी जारी की गई। इस मामले में एचपीडीए के सचिव ने जांच के आदेश दिए हैं।
रघुनाथपुर गांव की ओर जाने वाले रास्ते पर यूपी-37 ओयो होटल है। इस होटल को कुछ दिन पहले ही बिना मानचित्र स्वीकृत कराए ही संचालन करने के आरोप में प्राधिकरण ने सील लगा दी थी। सोमवार को कुछ स्थानीय लोगों ने प्राधिकरण के अधिकारियों को शिकायत दी थी कि जिस होटल पर सील लगाई गई थी, वहां से सील हटा दी गई है। साथ ही होटल में निकासी के लिए नया गेट भी लगाने और होटल का रंग-रूप चेंज करने की कोशिश करते हुए होटल के बाहर पत्थर आदि लगाने का काम शुरू करा दिया गया है। बिना मानचित्र, बिना सराय एक्ट और साथ ही प्राधिकरण द्वारा लगाई गई सरकारी सील को तोड़ने का कार्य करने वाले होटल स्वामी पर कार्रवाई की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने प्राधिकरण के अधिकारियों से इसकी शिकायती की है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए प्राधिकरण के सचिव प्रदीप सिंह ने सहायक अभियंता सुभाष चौबे और राकेश तोमर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। जहां पर सील गायब मिलीं। इस पर टीम ने होटल स्वामी को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए फिर से होटल पर सील लगाने की कार्रवाई कर दी। इस मामले में सचिव प्रदीप सिंह ने बताया कि होटल पर सील का गायब मिलना गंभीर मामला है। इस मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। होटल स्वामी ने किसके कहने पर सील को खोला है, इसकी जांच शुरू करा दी गई है।

Exit mobile version