एचपीडीए जिलें में विकसित करेगा नई टाउनशिप ,होगा हजारों लोगों को फायदा – वीसी डॉ. नितिन गौड़

एचपीडीए जिलें में विकसित करेगा नई टाउनशिप ,होगा हजारों लोगों को फायदा – वीसी डॉ. नितिन गौड़

हापुड़। प्राधिकरण वीसी डॉ नितिन गौड़ ने बताया कि एनसीआर की तर्ज पर जिलें के लोगों को आवास देनें के लिए प्रतिबद्ध हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण नई टाउनशिप विकसित करेगा,जिसके लिए आसपास के गांवों में प्राधिकरण सस्ती जमीन की तलाश शुरू कर दी।

एचपीडीए के आनंद विहार के एफ ब्लॉक में जिला न्यायालय की भूमि के अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। करीब 122 करोड़ रुपये से प्रशासन के अधिकारी एचपीडीए से भूमि का अधिग्रहण करेंगे। इस भूमि में पहले आवासीय प्लॉट बनाने की योजना थी, लेकिन अब प्लॉट की मांग को देखते हुए एचपीडीए नई टाउनशिप बनाने की तैयारी कर रहा है।

प्राधिकरण के अधिकारियों ने दिल्ली रोड पर आनंद विहार और प्रीतं बिहार के आसपास प्लॉट की मांग को देखते हुए गांव सबली, अच्छेजा, शिवगढ़ी और रामपुर के किसानों से वार्ता की है। इन किसानों की एक-एक बैठक प्राधिकरण के उच्च अधिकारियों के साथ हो गई है। ताकि सहमति बनते ही तुरंत अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की जा सके। करीब 10 से 25 एकड़ भूमि पर यह टाउनशिप बनाने की तैयारी है।

प्राधिकरण के अधिकारियों ने टाउनशिप के लिए गांव धनौरा, मेरठ रोड पर धीरखेड़ा के पास, निजामपुर और छिजारसी टोल के पास भी जमीन देखी है। इन क्षेत्रों में जमीन के दाम और लोगों की दिलचस्पी को लेकर भी सर्वे करामा जा चुका है। धमौरा के कुछ किसानों ने तो प्राधिकरण में जमीन देने की सहमति भी दे देगा।

Exit mobile version