fbpx
ATMS College of Education
News

इंटरमीडिएट में कृष,हाईस्कूल में प्रियांशु ने किया जिला टॉप-कृष ने 12वीं में प्रदेश में 7वॉ स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया


-जिले का 10वीं का 93.16 व 12वीं का 86.17 प्रतिशत रहा परीक्षाफल
-जिले में 10वीं में 14430व 12वीं में 11492 स्टूडेंट्स हुए उत्तीर्ण
-जनपद हापुड़ ने प्रदेश में 10वीं में 12वॉ व इंटर में 22 स्थान प्राप्त किया
हापुड।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा वर्ष 2024 का हाईस्कूल व इंटरमीडिट का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। जिसमें हाईस्कूल में प्रियांश एवं इंटरमीडिएट में कृष त्यागी ने जिला टॉपर करने के साथ-साथ प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त कर अपने कालेज के साथ-साथ अभिभावकों को भी नाम रोशन किया है। टॉपर स्टूडेंट्स ने अपनी सफलता का श्रेय प्रधानाचार्य,शिक्षकों व अभिभावकों को दिया है। जिला टॉपर छात्र-छात्राओं को मिठाई खिलाकर प्रधानाचार्य,शिक्षक व अभिभावकों ने आशीर्वाद देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
                शनिवार की दोपहर 2:00 बजे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट वर्ष 2024 का परीक्षा परिणाम घोषित किया। जिसमें इंटरमीडिएट मेें पिलखुवा के वीआईपी इंटर कालेज के छात्र कृष त्यागी 500 में से 483 अंक व हाईस्कूल में श्री राजकुमार सिंह इंटर कालेज बछलौता के छात्र प्रियांशु ने 600 में से 575 अंक प्राप्त कर जिला टॉप किया।
टॉपर छात्र-छात्राओं को कालेज प्रधानाचार्य,शिक्षक व अभिभावकों ने मिठाई खिलाकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
             हाईस्कूल के टॉपर छात्र प्रियांशु ने बताया कि उन्होंने परीक्षा में सफलता के लिए प्रतिदिन दस से 12 घंटे प्रतिदिन पढ़ाई की है। दोनों टॉपर स्टूडेंट्स ने अपनी सफलता का श्रेय कालेज प्रधानाचार्य,शिक्षकों,परिजनों व टयूशन देने वाले शिक्षकों को दिया है। प्रियांश का कहना है,कि वह भविष्य में आईएएस आफिसर बनकर देश की सेवा करना चाहता है।
      इंटरमीडिएट में जिला टॉपर छात्र कृष का कहना है,जीवन में उन्नति करने के लिए पढ़ाई जरूरी है। शिक्षा प्राप्त करके ही कोई मुकाम हासिल किया जा सकता है। इस सफलता का श्रेय कालेज शिक्षक व अभिभावकों को देना चाहते है।
        जिला विद्यालय निरीक्षक ज्योति ने बताया कि वर्ष 2024 की हाईस्कूल में परीक्षा में जिले में 14430 व इंटरमीडिएट में 11492 छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए है। हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 93.16 प्रतिशत व इंटरमीडिएट का 86.17 प्रतिशत रहा है। हाईस्कूल में जनपद में प्रियांशु ने जिला टॉप किया है। जबकि इंटरमीडिएट में कृष त्यागी ने जिला टॉप किया है।
          उन्होंने बताया कि प्रदेश स्तर पर जनपद हापुड़ हाईस्कूल में 12वें व इंटरमीडिएट में 22 स्थान पर रहा है।
————–
जिले के हाईस्कूल टॉपर स्टूडेंट्स
नाम          प्राप्त अंक         कालेज का नाम
1-प्रियांशु        575    राजकुमार सिंह इंटर कालेज
2-राधिका       569         एसबी इंटर कालेज
2-प्रिंस कुमार मीना 569     टैगोर शिशु सदर
3-सुहानी       567          टैगोर शिशु सदर
4-वनशिखा    566          केएम लाल कालेज
5-अनमोल     565          डीपीएस इंटर कालेज
5-मोहित शर्मा  656          डीपीएस इंटर कालेज
————————
जिले में इंटरमीडिएट टॉपर स्टूडेंट्स
नाम              प्राप्त अंक         कालेज का नाम
1-कृष त्यागी        483        वीआईपी इंटर कालेज
2-शांतनु कुमार      482        वीआईपी इंटर कालेज
3-निखिल कुमार    478        वीआईपी इंटर कालेज
3-प्रांकुर             478        वीआईपी इंटर कालेज
4-अनिसका        476         केएमलाल इंटर कालेज
5-रिया सिंह       475         केएमलाल इंटर कालेज
————————-
जैन कन्या कालेज की टॉपर बनी गुंजन व मिसबा
श्री जैन कन्या पाठशाला इंटर कालेज की प्रधानाचार्या पारुल त्यागी ने बताया कि कालेज का हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 94 प्रतिशत व इंटरमीडिएट का 95 प्रतिशत रहा है। कालेज में 10वीं में गुंजन,हुमैरा,सानिया और 12वीं में मिसबा,नेहा व रिबा ने पहला,दूसरा व तीसरी स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्या ने छात्राओं को मिठाई खिलाकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
—————–
एसएसवी की छात्रा ने जिले में 7वॉ स्थान प्राप्त किया
प्रधानाचार्य विजय कुमार गर्ग ने बताया कि कालेज की छात्रा रुसदा ने हाईस्कूल में 562 अंक प्राप्त कर जिले में सातवां स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने बोर्ड परीक्षा में कालेज के उत्तीर्ण स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page