fbpx
News

मतदाता सूची में जिंदा लोगाें को मृत, अविवाहिता को विवाहिता दिखाकर वोट काटने का आरोप,किया हंगामा


हापुड़ । गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के गांव दौताई में मतदाता सूची के पुनर्रीक्षण कार्य के दौरान काटी गई सैंकडों वोटों की जानकारी होने पर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने तहसील पर हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने समाज सेवी समिति के नेत्तृव में एसडीएम को ज्ञापन देकर सूची को ठीक कराने की मांग की एसडीएम ने मामले की जांच कराने के निर्देश देते हुए ग्रामीणों को शांत किया।
गांव दौताई के समाज सेवी संस्था आलम आरा शिक्षा सेवा समिति के पदाधिकारियों ने गांव की मतदाता सूची में गड़बड़ी होने का आरोप लगाया।
. .इस दौरान समिति सचिव माजिद ठाकुर ने बताया कि जिंदा लोगों को मृत घोषित कर दिया है और हजारों लोगों का पलायन दिखाया गया है, जबकि बहन, बेटियों की शादी नहीं हुई है उनको विवाहित दिखाकर वोट काट दी गई है।
. आरोप लगाया कि यह सब किसी के दबाव में किया गया है। उक्त सभी लोग प्रदर्शन के बाद एसडीएम अरविंद द्विवेदी से मिलकर मामले की शिकायत करते हुए हंगामा खड़ा कर दिया।
… एसडीएम ने बताया कि मतदाता वोट सुधार के लिए लगाए गए बॉक्स में आए फार्मों के आधार पर वोट काटने की प्रक्रिया शुरू की गई है। अभी वोट काटी नहीं गई है। मामले की जांच कर काटे गए सही नामों को जोड़ दिया जाएगा। बीएलओ सभी फार्मों की जांच करेंगे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page