fbpx
News

पैरा मिलिट्री मे रहते हुए की देशसेवा और सेवानिवृत होकर कर रहे है समाजसेवा

हापुड़। आज एक्स सब इनपेक्टर राजीव तोमर निवासी राम गंज श्री नगर, (आल इंडिया एक्स पेरामिलिट्री पर्सनल एसोसिएशन के डिस्ट्रिक प्रेजिडेंट (जिला अध्यक्ष) जनपद हापुड़) एव समाजसेवी, ब्लड डोनर व स्वास्थ्य बीमा सलाहकार राज कुमार शर्मा के साथ जाकर एम्स हॉस्पिटल मे जाकर करा अंजान को करा रक्तदान ओर आरोग्य हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर वरिष्ट डॉक्टर पराग शर्मा से औपचारिक बैठक करके सेना की सभी कोर (आर्मी, नेवी, एयर फोर्स, बी.एस.एफ., सी.आई.एस.एफ.व सभी सुरक्षा अनुभागो के कर्मचारियों को अरोग्य हॉस्पिटल के पैनल पर करने पर विचार व सुझाव रखा, ।

राज कुमार शर्मा ने बताया की गढ़ मुक्क्तेश्वर से लेकर बुलंदशहर, सैदपुर, गुलावठी, ई.बी.एस. बाबूगढ़ आदि गावों मे लाखो की संख्या मे सैनिक, उनके परिवार, शहीद परिवार, निवास करते है जिनको सरकार के द्वारा पैनल हॉस्पिटल की व्यवस्था तो है लेकिन उनको काफी मशक्क्त करके दूर दराज के हॉस्पिटलों मे जाना पड़ता है जिससे आने ,जाने, रहने , खाने आदि की बहुत समस्या रहती है, आज जनपद हापुड़ व निकट वर्ती जिलों मे आरोग्य हॉस्पिटल मे सभी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्द है इसलिए हॉस्पिटल को अति शीघ्र कानूनी व चिकित्सीय प्रक्रिया को पूरा कर सैनिक सेवा के लिये पैनल पर लाया जाये।

इस प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए डॉक्टर पराग शर्मा मे बताया की मरीज पहले से ही बीमारी से ग्रस्त होता है उपर से दवाई, जांच, आदि के खर्चे से मरीज की आर्थिक स्थिति पर भी काफी प्रभाव पड़ता है, इसलिए आरोग्य हॉस्पिटल की सेवाएं व सुविधाओं को ध्यान मे रखते हुए कई बीमा कम्पनियो मे अपनी पहली पसंद पर रखा है ओर जल्दी ही अन्य पैनलो पर जोड़ने पर भी कार्य प्रगति है पर जिससे जिले के लोगो किसी विभाग के लोगो को बेहतर सेवाए मिल सके।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page