fbpx
News

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन का कुनबा बढ़ा,जनसंख्या कानून के फायदें समझायें


हापुड़(अमित अग्रवाल मुन्ना) । जनसंख्या समाधान फाउंडेशन हापुड़ की आवश्यक बैठक आयोजित की गई ।जिसमें संगठन के पदाधिकारियों की सहमति से फाउंडेशन का निम्नानुसार विस्तार किया गया ।
ओम प्रकाश – नगर महामंत्री, कल्पना गर्ग – नगर उपाध्यक्ष, निशा जैन – उपाध्यक्ष नगर, रेनू गर्ग – नगर मंत्री, स्नेह लता – नगर महामंत्री, अनुराधा मित्तल – नगर सहमंत्री मनोनीत किया। बैठक की अध्यक्षता फ़ाउंडेशन के ज़िलाध्यक्ष राजेंद्र गुर्जर व संचालन फ़ाउंडेशन के ज़िला महासचिव सुंदर कुमार आर्य ने किया सभी नव नियुक्त पदाधिकारियों को जनसंख्या समाधान फाउंडेशन. के उद्देश्य कार्य और जन जागरण के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी ओर कहा की प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण क़ानून के लिये विधि आयोग के कुछ अधिकारियों के द्वारा जो मसौदा तैयार करके दिया गया है उसमें एकल बच्चा नीति पर अनेकों प्रलोभन देने की बात कही गई है।

उसका हम विरोध करते हैं एक बच्चे पर कोई प्रलोभन नहीं होना चाहिए ओर बहु विवाह करने वाले व्यक्तियों को भी केवल दो बच्चों की ही अनुमति हो
जनसंख्या समाधान फ़ाउंडेशन हापुड़ की महिला मोर्चा की ज़िलाध्यक्ष श्रीमती ईश्वर कुमारी सिसोदिया, ने कहा कि क़ानून बिलकुल सीधा ओर सरल हों जिससे कोई भ्रान्ति ना हो जो दम्पति तीसरा बच्चा पैदा करे उस दम्पति का वोट राइट ख़त्म हो ओर सभी प्रकार की सरकारी सुविधाएँ ख़त्म की जाये ओर अगर कोई दम्पति चोथा बच्चा पैदा करता है तो उसे 10 वर्ष का सश्रम कारावास का प्रावधान हो ।
नगराध्यक्ष शशि गोयल ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को सक्रिय रहकर कार्य करने की योजना विस्तार से समझाया।
फाउंडेशन के जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने संगठन को मज़बूत करने के लिए ज़ोर दिया ओर कहा की अगर जो सुझाव जनसंख्या समाधान फ़ाउंडेशन ने सरकार को दिए है अगर जनसंख्या नियंत्रण क़ानून में उन्हें समायोजित नहीं किया गया तो जनसंख्या समाधान फ़ाउंडेशन पुरे उत्तर प्रदेश के साथ साथ पुरे देश की जनता को लेकर सड़कों पर उतरेगा जिसकी पूरी ज़िम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।
राजेंद्र सिंह सुंदर कुमार आर्य तथा ईश्वर कुमारी सिसोदिया ने संयुक्त रुप से सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को संगठन में नियुक्ति पत्र प्रदान करते हुए जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने का समर्थन और प्रचार करने की अपील करते हुए स्वागत किया और संगठन में सक्रियता बढ़ाने की प्रेरणा दी |

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page