fbpx
BreakingHapurNewsUttar Pradesh

परिवहन अधिकारियों ने सड़क सुरक्षा जागरूकता चौपाल आयोजित कर लोगों को जागरूक

परिवहन अधिकारियों ने सड़क सुरक्षा जागरूकता चौपाल आयोजित कर लोगों को जागरूक

हापुड़

हापुड़। सड़क सुरक्षा पखवाडा के तहत संभागीय अधिकारियों ने सिम्भावली व हापुड़,गढ़ व धौलाना में सड़क सुख्क्षा जागरूकता चौपाल आयोजित कर लोगों को जागरूक किया।

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा में आयोजित होने वाले कार्यकमों के अन्तर्गत जनपद हापुड़ के सभी विकास खण्डों हापुड़ गढ़, सिम्भावली और धौलाना में सड़क सुख्क्षा जागरूकता चौपाल आयोजित की गयी। जिसमें ब्लाक हापुड़ में सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, (प्रशासन) श्रीमती छवि सिंह, गढ़मुक्तेश्वर में रमेश कुमार चौबे सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, (प्रवर्तन) और ब्लाक सिम्भावली में रामआसरे तिवारी (प्रधान सहायक), सतेन्द्र कुमार (वरिष्ठ सहायक) तथा धौलाना में यात्रीकर अधिकरी, आशुतोष उपाध्याय की उपस्थिति में उक्त कार्यकम समपन्न हुआ।

ब्लाक के ब्लाक प्रमुख, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, सफाई कर्मी एवं भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे। चारों ब्लाकों के कार्यक्रम में लगभग 2600 लोग उपस्थित रहे। सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, (प्रशासन) द्वारा हापुड़ ब्लाक के चौपल में उपस्थित लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी प्रदान करने के साथ-साथ दो पहिया चालकों से अनिवार्य रूप से हेल्मेट पहनने तथा चार पहिया चालकों से सीट बैल्ट पहनने का सुझाव दिया गया।

ए०आर०टी०ओ० (ई०) द्वारा गढ़मुक्तेश्वर ब्लाक के चौपाल में उपस्थित लोगों से कहा कि ऐसे ग्रामीण मार्ग जो मुख्य मार्गों से जुड़ते है उन पर सड़क दुर्घटना में कमी लाये जाने के संबंध में अपना सुझाव दे जिससे उस पर अपेक्षित कार्यवाही कारायी जा सके।

सिम्भावली ब्लाक के चौपल में उपस्थित लोगों से परिवहन विभाग द्वारा अपने वाहनों के प्रपत्र पूर्ण एवं वैध रखने एवं वाहनों का संचालन अनुशासित ढंग से करने का सुझाव दिया गया।

धौलाना ब्लाक चौपाल में उपस्थित लोगों से परिवहन विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी एवं दुर्घटनाओं से वचाव के संबंध में जागरूक करते हुए यातायात नियमों का पालन करते हुए, नशे की हालत में वाहन न चलाने, वाहन चलाते समय मोबाईल फोन का प्रयोग न करने एवं मार्ग पर दुर्घटना ग्रस्त लोगों को उचित चिकित्सा हेतु मदद किये जाने का सुझाव गुड सेमिरिटन के विषय पर व्यापक जानकारी दी गयी।

कार्यकम के समापन के पश्चात सड़क सुरक्षा नियमों सम्बन्धी शपथ दिलायी गयी तथा शासन से प्रेषित यातायात नियमों के फोल्डर, लिफ्लेट, तथा पम्पलेट भी वितरित कराये गये ।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page