fbpx
ATMS College of Education
IPL 2021

Mithali Raj becomes second woman to score 10,000 runs in international cricket

समाचार

इंग्लैंड का शार्लेट एडवर्ड्स एकमात्र अन्य बल्लेबाज है जो मील के पत्थर तक पहुंचा है

मिताली राज महिलाओं के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाली पहली भारतीय बल्लेबाज और कुल मिलाकर केवल दूसरी बन गई। राज ने 36 रन की अपनी पारी के दौरान यह छाप छोड़ी शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा वनडेऐनी बॉश की गेंद पर फ्लिक बाउंड्री के साथ वहां पहुंचे।

अगली गेंद पर राज को आउट कर दिया गया, जिसका मतलब है कि उन्हें एक और बड़े मील के पत्थर तक पहुंचने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा – वह अब महिला वनडे में 7000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बनने से 26 रन दूर हैं। इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्ड्स, जिन्होंने 5992 एकदिवसीय रन के साथ अपना करियर समाप्त किया, उस सूची में दूसरा स्थान है

एडवर्ड्स, संयोग से, एकमात्र महिला है जिसने 10,000 अंतर्राष्ट्रीय रन बनाए हैं। 1996 से 2016 तक के करियर में उसने कुल मिलाकर 10,273 रन बनाए।

राज ने एक लंबे कैरियर का भी आनंद लिया है। उन्होंने जून 1999 में इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ में एकदिवसीय मैच में भारत की शुरुआत की और अब तक 10 टेस्ट, 212 वनडे और 89 टी 20 I खेले हैं। अब उसके पास 51.00 की औसत से 663 टेस्ट रन, 50.53 पर 6974 एकदिवसीय रन, और 37.52 पर 2364 T20I रन हैं।

राज ने मैच के बाद कहा, “जब आप इतने लंबे समय तक खेलते हैं, तो आप स्पष्ट रूप से अलग-अलग मील के पत्थर से गुजरते हैं। और यह उनमें से एक है।” “मुझे लगता है कि मेरे लिए कुंजी हमेशा स्थिरता रही है। मेरा मानना ​​है कि जब भी मैं बल्लेबाजी करने के लिए बाहर निकलता हूं, तो स्कोरिंग में विश्वास रखता हूं – चाहे वह घरेलू हो या अंतरराष्ट्रीय, कभी भी कोई फर्क नहीं पड़ता।

“जब तक मुझे बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है, तब तक इसे गिनना पड़ता है, और इसने मुझे अपने खेल पर काम करने का काफी अनुभव और एक्सपोजर दिया है, महिला क्रिकेट के बदलते मानकों के साथ और प्रासंगिक बने रहने के लिए अंतर्राष्ट्रीय सर्किट। “

तीसरे वनडे से पहले मीडिया से बात करते हुए भारत के सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना राज के महत्व को मील के पत्थर तक पहुंचाने पर प्रतिबिंबित किया था।

मंधाना ने कहा, “पहली या दूसरी पारी में 10,000 रन हासिल करना बहुत बड़ी बात है।” “वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय हैं, इसलिए मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जो दर्शाता है कि वह अपने पूरे करियर में कितनी सुसंगत रही हैं। हमने उनकी तरफ देखा है, निश्चित रूप से टीम में हम सभी के लिए बहुत गर्व की भावना है।”

Source link

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page