fbpx
BreakingHapurMeerutNewsUttar Pradesh

भूमि अधिग्रहण में कम मुआवजा

भूमि अधिग्रहण में कम मुआवजा

मेरठ

मेरठ- पौड़ी हाईवे एनएच 119 के चौड़ीकरण के लिए अधिग्रहण की गई भूमि के लिए दिए गए मुआवजे के खिलाफ किसानों ने मोर्चा खोल दिया है। यूपी के मवाना में किसानों ने मुआवजे को लेकर प्रदर्शन लगातार जारी है। किसानों का धरना झुनझुनी गांव में छठे दिन भी जारी रहा। बाईपास पर अधिग्रहण करने के बाद किसानों को सर्किल रेट से कम मुआवजा मिलने पर किसानों का छठे दिन भी धरना जारी रहा।

बता दें कि फतेहपुर, हंसापुर, बहसूमा, मोडकला, मोडखुर्द, मोहम्मदपुर शकिस्त के किसानों को 11 सो रुपए प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से मुआवजा दिया है। जबकि पड़ोसी गांव के किसानों को 3750 रुपए का मुआवजा दिया है। इसी मुआवजे की राशि के खिलाफ किसान लगातार पिछले पांच दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं।

समान मुआवजा दिलाने की कर रहे मांग

भाकियू की अगुवाई में मेरठ-पौड़ी हाईवे स्थित झुनझुनी गांव में पिछले पांच दिनों से किसान धरने पर बैठे हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं निकल रहा। शुक्रवार छठे दिन भी किसान धरने पर बैठ गए और मानक के अनुरूप मुआवजा नहीं मिलने का आरोप लगाकर समान मुआवजा दिलाने की मांग की।

प्रदर्शन में ये लोग रहे शामिल

किसान विनोद कुमार चहल, महकार सिंह, प्रशांत चौधरी, डा. विकास, राजकुमार, मास्टर जगशोरण, अब्दुल रहमान गांधी, राकेश, महेंद्र सिंह चहल, चेयरमैन विनोद कुमार, प्रवेश जैनर, सुनील कुमार, आस मौहम्मद, रामकुमार, जोगेंद्र, मनीष, नीटू शौकेन्द्र, योगेन्द्र, बबलू, रविन्द्र, रोहित, मोहित, नितिन, नरेंद्र कुमार, अमित कुमार, सत्य चाहल, देवेंद्र प्रधान, अभिषेक, इरफान, खालिद आदि मौजूद रहे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page