fbpx
ATMS College of Education
IPL 2021

IPL Governing Council yet to meet and finalise dates

हालांकि कई शहरों को चिह्नित किया गया था, अंतिम स्थानों पर महत्वपूर्ण निर्णय अभी तक घोषित नहीं किया गया है

यहां तक ​​कि जब टीमें टूर्नामेंट के लिए तैयारी करना शुरू करती हैं, तो आईपीएल ने अभी तक तारीखों की घोषणा नहीं की है और साथ ही आयोजन के लिए स्थल भी। चिंतित अधिकारियों ने बताया कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में अंतिम निर्णय लिया जाना तय है, लेकिन इसके लिए अभी कोई तारीख तय नहीं की गई है।

यह समझा जाता है कि बैठक इंग्लैंड श्रृंखला के चौथे और अंतिम टेस्ट के अंतिम दिनों के आस-पास होने की संभावना है, जो 4 मार्च को अहमदाबाद में शुरू हुई थी। हालांकि, बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों में से कोई भी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल नहीं था। टूर्नामेंट के विवरण पर सार्वजनिक रूप से बात की है

हालांकि आईपीएल ने टूर्नामेंट के लिए एक खिड़की तैयार की है, लेकिन बीसीसीआई के लिए महत्वपूर्ण बाधा स्थानों को अंतिम रूप देना है। घरेलू सीमित ओवरों के टूर्नामेंट के साथ-साथ चल रहे इंग्लैंड श्रृंखलाओं के सफलतापूर्वक आयोजन के बाद भारत में टूर्नामेंट का संचालन करने का मन बना लिया है, BCCI ने मूल रूप से मुंबई के साथ-साथ पुणे और अहमदाबाद को 2021 संस्करण का आयोजन करने के लिए स्थान दिया था।

हालांकि, महाराष्ट्र में बढ़ते कोविद -19 मामलों की संख्या, जहां राज्य सरकार ने बिना किसी भीड़ सहित नए प्रतिबंध लगाए हैं, आईपीएल को वैकल्पिक योजना बनाने के लिए मजबूर किया। इसमें बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद और अहमदाबाद के साथ कई शहरों में टूर्नामेंट का आयोजन करना शामिल है।

देरी के पीछे एक कारण यह है कि आईपीएल भारत के चुनाव आयोग की प्रतीक्षा कर रहा था कि पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु सहित कई राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा की जाए और अगर वह टूर्नामेंट से भिड़ जाए। जबकि तमिलनाडु चुनाव 7 अप्रैल को होने हैं, चुनाव पश्चिम बंगाल में कई चरणों में मार्च के अंत में और 29 अप्रैल को 4 मई को किए जाएंगे।

Source link

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page