fbpx
BreakingHapurNewsUttar Pradesh

राज स्तरीय ग्रामीण खेल-कूद प्रतियोगिता में व्यवस्थाएं समय से पूर्ण करे -जिलाधिकारी

राज स्तरीय ग्रामीण खेल-कूद प्रतियोगिता में व्यवस्थाएं समय से पूर्ण करे -जिलाधिकारी

हापुड़

हापुड़(सू0वि0)8 फरवरी 2024। जिलाधिकारी श्री मती प्रेरणा शर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में उत्तर प्रदेश ग्रामीण खेल लीग के अंतर्गत जूनियर वर्ग के बालक एवं बालिकाओं के डी0 एम0 स्पोर्ट्स एकेडमी गढ़मुक्तेश्वर हापुड़ में दिनांक 13, 14 एवं 15 फरवरी 2024 को आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन की तैयारी को समय से हर हालत में पूर्ण करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि राज स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए अत: खेलकूद प्रतियोगिता के लिए जरूरी आधारभूत आवश्यकताओं को समय से पूर्ण कर लिया जाये। उन्होंने कहा कि खिलाडियों के इंजरी से बचाव के लिए मेडिकल सुविधाएं उप्लब्ध रहे। इसके अलावा चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी से हर समय एंबुलेंस उपलब्ध कराने साथ ही डॉक्टर, फिजियोथैरेपिस्ट, दवाइयां तथा अन्य प्राथमिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने विभिन्न जोनों से आने वाले बालक तथा बालिकाओं तथा कोचों के रहने के लिय पर्याप्त संख्या मे कमरों की व्यवस्था साथ ही कुछ कमरो को रिजर्व मे भी रखा जाये, जिस कमरे मे खिलाडी ठहरेगे उसमे से सीसीटीवी कैमरा को निकलवा लिया जाये तथा कमरो मे आपातकालीन नम्बर भी चस्पा कर दिया जाये। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगरपालिका से पर्याप्त संख्या में टॉयलेट और बाथरूम की व्यवस्था, चेंजिंग रूम, पानी के टैंकर, आदि व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिया उन्होने कहा की टॉयलेट में साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सफाईकर्मियों की शिफ्ट वाइस ड्यूटी निर्धारित की जाए। इसके अलावा नगरपालिका फागिंग की व्यवस्था तथा प्रतिदिन साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम राष्ट्रवाद पर आधारित गानों पर ही आयोजित किए जाए। उन्होंने अतिरिक्त सफाई कर्मी जिला पंचायत अधिकारी से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक से फिजिकल एक्सपर्ट को उपलब्ध कराने के निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने खिलाड़ियों, कोच तथा अन्य संबंधित के खाने की व्यवस्था मानक के अनुरूप करने के निर्देश दिया। खेल आयोजन स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जिलाधिकारी ने महिला पुलिसकर्मी भी तैनात करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बनाये गये कन्ट्रोल रुम के नम्बर चालू हालत मे रखने तथा अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिया।
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक कुमार, उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला पंचायत राज अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला क्रीड़ा अधिकारी तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

 

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page