fbpx
News

रैली के माध्यम से स्वच्छता ही सेवा का धमाकेदार आगाज, एडीएम ने दिखाई हरी झंडी


ग्रामीण व शहरी इलाकों को कचरा मुक्त बनाने के लिए किया प्रेरित

हापुड़ः कचरा मुक्त भारत अभियान को सफल बनाने के लिए जनपद हापुड़ में शुक्रवार को स्वच्छता रैली कलेक्ट्रेट से निकली गई। इस अभियान की शुरूआत धमाकेदार अंदाज में की गई। रैली में पंचायती राज विभाग और नगर पालिका हापुड़ की टीम ने पूरे लव लश्कर अपने सफाई कर्मियों और सफाई वाहनों के साथ शिरकत की। रैली को हरी झंडी अपर जिलाधिकारी न्यायिक व प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी ज्योत्सना बंधु ने दिखाई।
इस अवसर पर प्रभारी सी0डी0ओ0 ने कचरा मुक्त भारत बनाने के लिए लोगों को प्रेरित किया। उन्होंने नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर तक स्वच्छता का संदेश पहुंचाने, परिवार को अपशिष्ट की छटाई घर के स्तर पर करने और अपशिष्ट उपचार केंद्रों पर सुरक्षित निपटान के लिए प्रेरित किया। उन्होने कहा कि घर के स्तर पर ही कचरे की छंटाई कर ली जाती है तो उसके सुरक्षित निपटान में काफी आसानी हो जायेगी और उस पर आर्थिक खर्च भी कम आयेगा।
जिला पंचायत राज अधिकारी वीरेंद्र सिंह ने भी रैली में लोगों को सम्पूर्ण स्वच्छता के लिए प्रेरित किया और अभियान को प्रभावी बनाने पर बल दिया। उन्होंने बताया की अभियान 2 अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों को कचरा मुक्त बनाने का प्रयास किया जाएगा। ग्राम पंचायतों में साफ सफाई के साथ साथ अपशिष्ट का सुरक्षित निपटान किया जाएगा। लोगों को जागरूक कर इस अभियान में उनकी सहभागिता बढ़ाई जाएगी।
रैली में हापुड़ विकास खंड के सहायक विकास अधिकारी पंचायत विशन सक्सेना, स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक गोपाल राय, नगर पालिका हापुड़ के राज कुमार समेत बड़ी संख्या में विभागीय कर्मचारी और सफाई कर्मी मौजूद रहे। रैली कलेक्ट्रेट से शुरू होकर विकास भवन होते हुए विभिन्न क्षेत्रों में चली गई। ग्रामीण क्षेत्र की टीम गांवों में और नगरीय क्षेत्र की हापुड़ नगरीय क्षेत्र में। इस अभियान का समापन गांधी जयंती पर स्वच्छ भारत दिवस मनाने के साथ किया जायेगा।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page