हापुड़ जिले सहित उत्तर प्रदेश में ग्राम प्रधानों को दिया जाएगा तकनीकी प्रशिक्षण-आशुतोष शर्मा

जनपद हापुड़ के साथ साथ ग्राम प्रधानों को तकनीकी प्रशिक्षण देने के लिए पंचायत राज निदेशालय लखनऊ में तैयारी शुरू हो गई है। और सितंबर महीने से ग्राम प्रधानों का प्रशिक्षण शुरू किया जाएगा। पंचायती राज में राष्ट्रीय प्रशिक्षक आशुतोष शर्मा ने बताया। ग्राम प्रधानों को अपने कार्यों और अधिकारों की जानकारी देने के उद्देश्य से यह प्रशिक्षण कराया जा रहा है। और ग्राम पंचायत विकास योजना को प्रभावी और बेहतर बनाया जा सके। इसकी जानकारी भी सभी ग्राम प्रधानों को उपलब्ध कराई जाएगी।
आशुतोष शर्मा ने बताया। ग्राम पंचायतों को सेल्फ गवर्नमेंट का दर्जा दिया गया है। और भारत की आबादी 70 परसेंट लगभग ग्रामीणों की है। इसलिए ग्राम पंचायतों को आत्मनिर्भर करने से ही देश आत्मनिर्भर होगा। और इसके लिए आवश्यक है कि हमारे ग्राम प्रधान तकनीकी प्रशिक्षण लेकर अपने अपने ग्राम पंचायतों में जनता के लिए बेहतर कार्य करें।
हापुड़ जिले का प्रतिनिधित्व आशुतोष शर्मा ने किया और पंचायती राज निदेशालय लखनऊ में ग्राम प्रधानों के होने वाले प्रशिक्षण के लिए पंचायत अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करके रणनीति तैयार की इस मौके पर उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले से पंचायती राज प्रशिक्षक मौजूद रहे।।

Exit mobile version