fbpx
ATMS College of Education
News

हापुड़ के उघमियों के साथ आई आई ए के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की बैठक, जीएसटी, बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा व्यापारियों के उत्पीड़न को लेकर मुख्यमंत्री से की जा रही हैं शिकायतें – नीरज सिंघल

हापुड़ के उघमियों के साथ आई आई ए के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की बैठक, जीएसटी, बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा व्यापारियों के उत्पीड़न को लेकर मुख्यमंत्री से की जा रही हैं शिकायतें – नीरज सिंघल


हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।
आई आई ए के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सिंघल की प्रेसिडेंशियल विजिट एवं चैप्टर हापुड़ की जनरल मीटिंग का आयोजन गोल्डन टयूलिप दिल्ली रोड पर किया गया. जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सिंघल तथा उपाध्यक्ष दिनेश गोयल ने चैप्टर हापुड़ के बोर्ड के सदस्यों के साथ एक परिचय एवं संवाद बैठक की।

बैठक में चैप्टर चेयरमैन शांतनु सिंहल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष को चैप्टर हापुड़ की सदस्य संख्या, सदस्यों की समस्या, चैप्टर की गतिविधियों तथा चैप्टर की आगामी योजनाओं के विषय में बताया। बोर्ड सदस्यों के साथ बैठक की समाप्ति के पश्चात राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष की अन्य उधमियों के साथ बैठक की गई।

उपाध्यक्ष ने उद्यमी सदस्यों को उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उद्योगों को बढ़ावा देने की नीतियों तथा उद्योगों को स्थापित करने तथा बढ़ाने के लिए सरकार से मिलने वाले सहयोग के विषय में बताया। राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सिंघल ने बताया कि प्रदेश सरकार के द्वारा उद्योगों के हितों के लिए उद्योगों से संबंधित सभी कार्यों को ऑनलाइन किया जा रहा है, इससे उधमी के समय व धन दोनों की बचत होती है लेकिन अभी भी कुछ विभागों जैसे कि जीएसटी एवं बिजली विभाग के द्वारा उद्यमी का छोटी-छोटी बातों पर शोषण किया जा रहा है उसके लिए भी आई आई ए के प्लेटफार्म से इन विभागों से संबंधित समस्याओं को मुख्यमंत्री महोदय के समक्ष रखा जाएगा तथा इस पर त्वरित कार्रवाई करने की मांग की जाएगी। जिससे उद्योग पूर्ण सुचारू रूप से चल सके तथा उत्तर प्रदेश की इकोनॉमी को और मजबूत कर सकें। साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदय ने औद्योगिक भूमि के लीज होल्ड कानून को खत्म करके फ्री होल्ड करने के विषय में जानकारी दी तथा बताया कि इसके खत्म होने से उधमी को कितना फायदा है, प्रदेश तथा केन्द्र सरकार तक व्यापक स्तर पर अपनी बात पहुंचाने के लिए पिछले महीने 20 सितंबर को पूर्ण उत्तर प्रदेश में आई आई ए के हर चैप्टर में इस कानून को खत्म करने की मांग के लिए प्रेस कांफ्रेंस भी की गई थी। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदय ने चैप्टर हापुड़ की यंग एंटरप्रेन्योर सेल का भी गठन किया। जिसमें 40 वर्ष से कम आयु के 12 उधमियों को सदस्य बनाया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष महोदय के द्वारा उन्हें सदस्यता प्रमाणपत्र भी दिया गया। इस सेल का कार्य नए युवाओं को उद्योगों की तरफ प्रेरित करना तथा युवा उद्यमी सदस्यों की उद्योगों से संबंधित समस्याओं का समाधान करना और उन्हें उद्योगों में नई टेक्नोलॉजी के विषय में जानकारी प्रदान करवाना है। बैठक में आईजीएल के वरिष्ठ अधिकारी के अधिकारी भी उपस्थित रहे। जिन्होंने पीएनजी गैस पाइपलाइन के आवेदन की प्रक्रिया को समझाया। इसके अतिरिक्त बैठक में बालाजी पावर ऑटोमेशन कम्पनी के अधिकारी भी उपस्थित रहे। जिन्होंने फैक्टियों में इस्तेमाल होने वाले सरवो एवं पीएनजी गैस चालित जेनसेटों के विषय में जानकारी दी।

बैठक में सचिव पवन शर्मा, कोषाध्यक्ष सौरव अग्रवाल, अशोक छारिया, राजेंद्र गुप्ता, लवलीन गुप्ता, सर्वेंद्र रस्तोगी, संजीव अग्रवाल, गौरव अग्रवाल, सुनील जैन, कपिल अरोड़ा, नीरज गुप्ता, सचिन अग्रवाल, सरजीत सिंह, संजय गोयल, आकाश छारिया, राहुल गर्ग, अनमोल गोयल, पारश जैन, मुदित बंसल, निशांत जैन व अन्य उपस्थित रहे।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page