fbpx
HapurNews

स्वास्थ्य केन्द्र बंद पाए जानें पर होगी कार्यवाही, ब्लैक फंगस की दंवाईयां उपलब्ध करवाएं- डीएम

हापुड़(अमित मुन्ना/मनीष)। जनपद में कोरोना महामारी के बीच कोरोना मरीजों की डीएम अनुज सिंह ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए चेतावनी दी,कि यदि कोई स्वास्थ्य केन्द्र बंद पाया गया,तो प्रभारी के विरुद्ध कार्यवाही होगीं। उन्होंने ब्लैक फंगस की दंवाईयां उपलब्ध करवानें के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी अनुज सिंह अपने कार्य कक्ष में मुख्य विकास अधिकारी उदय सिंह, अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रेखा शर्मा के साथ कोविड- 19 महामारी को लेकर गहन समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद के समस्त सी एच सी, पी एच सी नियमित रूप से संचालित की जाये। यदि जनपद की कोई भी सीएचसी व पीएचसी केंद्र बंद पाया गया तो संबंधित सीएचसी व पीएचसी प्रभारी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी से कहा कि वे समस्त बीडीओ व जिला पंचायत राज अधिकारी से समन्वय बनाकर उनको निर्देशित करें कि ग्रामो में साफ-सफाई, सैनिटाइजेसन व कोविड का नियमित टेस्ट कराते रहे। जिलाधिकारी ने जनपद के मेडिकल कॉलेज के प्राचार्यो को सख्त निर्देश दिए कि मरीज की मर्जी के बिना बिलिंग ना करे और आयुष मान भारत योजना से ईलाज कराया जाए। गांव से आये मरीजो को भर्ती करने में हिला हवाली ना करे। सभी का निःशुल्क ईलाज करे। कोरोना के मरीजो के परिवार वालो से वीडियो कॉलिंग कराते रहे जिससे मरीज का हौसला बढ़ेगा।
उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से वैक्सीन व दवाइयों की उपलब्धता की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने ब्लैक फंगस के मरीज की दवाई की उपलब्धता समय से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने औषधि निरीक्षक से ब्लैक फंगस की बीमारी की दवाइयों की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त की। बैठक में अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव, डिप्टी कलेक्टर पंकज सक्सेना रामा मेडिकल, जीएस मेडिकल व सरस्वती मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

To get fast news, please like our Facebook and Twitter page
https://facebook.com/HapurUday,
https://twitter.com/hapuruday,
https://ehapuruday.com/home

Show More

One Comment

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page