स्टूडेंट्स ने प्रैक्टिकल में पास करने के नाम पर अवैध वसूली का लगाया आरोप, प्रिंसिपल को सौंपा ज्ञापन

हापुड़।

नगर के एक प्रमुख डिग्री कॉलेज में कुछ स्टूडेंट्स व उनके अभिभावकों ने प्रैक्टिकल में पास करने के लिए कॉलेज में दो सौ रुपए की मांग पूरी ना करने पर फेल करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत करते हुए कालेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा।

जानकारी के अनुसार नगर के दिल्ली रोड़ स्थित एक प्रमुख डिग्री कॉलेज में कुछ स्टूडेंट्स ने सोशल वर्क के प्रैक्टिकल में उन सभी छात्रों को फेल करनें का आरोप लगाया।

छात्रों ने मुख्यमंत्री व कालेज प्राचार्य से की शिकायत में कहा कि कुछ शिक्षकों द्वारा मौखिक रूप से इस विषय के प्रैक्टिकल में पास करने के नाम पर दो सौ रुपए की मांग की गयी थी तथा छात्रों के व्हाट्सएप ग्रुप पर एक लिंक भी भेजा गया ,जिस पर दो सौ रुपए भेजने थे। कॉलेज की ओर से इस सम्बन्ध में कोई लिखित सूचना जारी नही की गई थी और न ही दो सौ रुपए भुगतान की कोई रसीद दी गयी।जिसके कारण काफी छात्र छात्राओं ने इस लिंक पर दो सौ रुपए नही भेजे।

छात्रों ने आरोप लगाया कि केवल उन्हीं छात्र छात्राओं को फेल किया गया है जिन्होंने रुपए नही दिए। उनका यह भी कहना है कि उनके द्वारा लिखित शिकायत किये जाने के बाद आनन फानन में कॉलेज ने दो सौ वापिस किये जाने के लिए नोटिस जारी कर दिया है।
अभिभावकों द्वारा इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की गई है।

उधर कालेज प्राचार्य डॉ.नवीन चंद्र ने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि कालेज में इस तरह की कोई अवैध वसूली नहीं की गई। उनके पास कुछ छात्र आए थे, जिनके पत्र पर उन्होंने एक टीम का गठन कर जांच करवाई, परन्तु इस तरह के कोई सबूत नहीं पाए गए हैं।

Exit mobile version