स्कूल में आयोजित हुआ ब्लू डे कार्यक्रम

स्कूल में आयोजित हुआ ब्लू डे कार्यक्रम
हापुड़। श्रीमती कमला अग्रवाल पब्लिक स्कूल में बच्चों को विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से शिक्षित करने का प्रयास किया जाता है। इसी के तहत बधुवार को स्कूल में ब्लूडे सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में बच्चे नीले रंग के कपडे पहनकर स्कूल पहुँचे व नीले रंग के खिलौनों का भी खूब लुत्फ उठाया ।

विद्‌यालय में हर तरफ नीला ही नीला नजर आ रहा था। आयोजन स्थल को नीले गुब्बारो, रिबन व फूलों से सजाया गया था।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती कमला अग्रवाल गर्ल्स स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती पारूल शर्मा का धूमधाम से स्वागत किया। इसके पश्चात दोनो स्कूलों की प्रधानाचार्यों के करकमलों के द्वारा दीप जलाकर कार्यक्रम का आरम्भ किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।

छात्रों ने गीत-नृत्य, रैम्प वॉक व अन्य विशेष कार्यक्रमों का लुत्फ उठाया ।
कक्षा नर्सरी से यू. के. जी. तक के विद्यार्थियों ने इस आयोजन भाग छोटे बच्चों ने में भाग लिया। बच्चों के द्वारा जल संरक्षण व पर्यायवरण संरक्षण के महत्व को समझा।

प्रधानाचार्या रेखा ने बच्चों को नीले रंग के प्रतीकात्मक महत्व के बारे में बताया, जैसे कि यह शान्ति, स्थिरता और सर्मपण का रंग है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में श्रीमती राश्म शर्मा नीतू, शिवानी भटनागर, शिवानी, तृप्ति रस्तोगी, तनु गोयल,, प्रीति, सोनिया, रीना, व श्रीमान सुमित जी का विशेष योगदान रहा ।

कार्यक्रम की समाप्ति बच्चों के मनभावन नृत्य के साथ की गई। बच्चों को बिस्कुट व टॉफियां बाँटी गई। नीले दिवस के सफल आयोजन से छात्रों को एक नई सीख मिली और सभी ने इसे बड़े उत्साह से मनाया ।

Exit mobile version