स्काउट/गाइड शिविर में राजस्थान की संस्कृति को चरितार्थ कर बनाई झलकियां सबसे सुंदर, समूह को मिला पहला स्थान

एटीएमएस कॉलेज में आठ प्रांतों की वेशभूषा धारण कर छात्रों ने मन मोहा

हापुड़। अच्छेजा स्थित एटीएमएस कॉलेज में चल रहे स्काउट/गाइड शिविर में मंगलवार को छात्राओं के आठ समूहों ने आठ प्रांतों की वेशभूषा धारण कर, वहां की संस्कृति को चरितार्थ किया। इस प्रस्तुति में राजस्थान के समूह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा कला पाक में भी छात्रों ने प्रतिभा दिखाई।

संस्था के चेयरमैन नरेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि हमारा देश विभिन्नता में एकता का संदेश देता है। हर प्रदेश की संस्कृति और परिधान, भाषाएं अलग हैं। फिर भी देश की अखंडता हमें गर्व महसूस कराती हैं। स्काउट गाइड हमें अनुशासन सिखाता है।

कैंप के तीसरे दिन छात्र-छात्राओं ने टैंट लगाकर विभिन्न प्रांतों की झांकियों में पाक कला का प्रदर्शन किया। साथ ही छात्राओं ने आठ समूहों में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, तमिलाडु राज्यों के व्यंजनों से आगंतुकों को प्रसन्न कर दिया। साथ ही इन प्रदेशों की वेशभूषा धारण कर, संुंदर प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम में राजस्थान के समूह में काजल सैनी, आरती, मोनिका, राजरानी, ज्योति, मनीषा, पारूल की प्रस्तुति श्रेष्ठ रही, इस समूह को प्रथम स्थान दिया। दूसरे स्थान पर हरियाणा समूह, तृतीय स्थान पर साउथ इंडियन रहा। सचिव रजत अग्रवाल, सुशीला अग्रवाल ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया।

प्रशिक्षक मनमोहन कुमार, एसपी राघव, डॉ0 अकिता शर्मा, प्रीति ने छात्रों के प्रदर्शन पर संतोष जताया। एसके शर्मा, प्रतीक शर्मा, नितिन कौशिक, घनेन्द्र पाल सिंह, पवन कुमार, सौरभ कुमार का सहयोग रहा।

Exit mobile version